Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : हाथी के कुचलने से महिला की मौत, महुआ बीन कर...

CG : हाथी के कुचलने से महिला की मौत, महुआ बीन कर जंगल से लौट रही थी वापस, परिजनों को दी गई सहायता राशि

SURAJPUR: सूरजपुर में एक महिला की हाथी से कुचलकर मौत हो गई है। महिला अपने बेटे के साथ जंगल में महुआ बीनने गई थी। महुआ बीन कर वह वापस आ रहे थे, इसी दौरान अचानक हाथी से सामना हो गया। वन विभाग ने महिला के शव को पंचनामा और पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को शव को सौंप दिया। वहीं परिजनों को सहायता राशि दी गई।

जानकारी के अनुसार, महिला प्रभावती कुशवाहा पति रामा शंकर कुशवाहा (50 साल) अपने बेटे के साथ महुआ उठाने के लिए सुबह आठ बजे प्रतापपुर-तमोर पिंगला अभ्यारण के रेंज पिंगला जंगल में गई थी। महुआ बीनते-बीनते दोनों मां और बेटा बारह बजे अपने घर वापस जाने जंगल से निकले थे।

अचानक हाथी से हुआ आमना-सामना

तभी जंगल के बीट कुदरू घाट आर एफ 417 में ही लगवना नाला के पास अचानक हाथी से आमना-सामना हो गया। महिला प्रभावती कुशवाहा अपनी जान बचाने के लिए भाग पाती उससे पहले ही हाथी अपने चपेट मे लेकर पटक दिया और सिर को कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। महिला का बेटा जंगली हाथी के द्वारा पटकते देखकर भागते हुए पास के सोनहत गांव पहुंचा।

गांव पहुंचर कर बेटे ने गांव वालों और अपने घर वालों को सूचना देकर बुलाया। इसके बाद उसने रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र के वन अधिकारी भी इसकी जानकारी दी। तमोर पिंगला अभ्यारण का मामला होने पर पिंगला परिक्षेत्र के रेंज ऑफिसर मोहन राम भगत को इसकी जानकारी दी गई।

परिजनों को दी गई सहायता राशि

रेंज ऑफिसर मोहन राम भगत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर त्वरित कार्रवाई करते हुए शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया। वहीं तात्कालिक सहायता के रूप में 25000 रुपए महिला के पति रामा शंकर कुशवाहा को दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular