Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- फंदे पर लटकते मिले पति-पत्नी.. सुसाइड नोट में...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- फंदे पर लटकते मिले पति-पत्नी.. सुसाइड नोट में लिखा- भैया भाभी परेशान करते थे, पैसों की भी समस्या थी; मां-बाप ने घर से निकाला था

छत्तीसगढ़: दुर्ग जिले के भिलाई तीन थाना क्षेत्र में पति पत्नी ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली। मौके से पुलिस को पति और पत्नी द्वारा अलग-अलग लिखे गए दो सुसाइड नोट भी मिले हैं। सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी खुदकुशी का कारण आर्थिक तंगी और बड़े भाई सुनील और भाभी द्वारा परेशान किया जाना बताया है। पुलिस ने दोनों शव का पंचनामा करके पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भिजवा दिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि भिलाई तीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंजगिरी बस्ती में किराए के मकान में रहने वाले दंपती ने खुदकुशी की है। सुशील कुमार यादव (35 साल) अपनी सुनीता (30 साल) के साथ खुशी-खुशी किराए के मकान में रहता था। सुशील के पिता नागा यादव रेलवे से रिटायर्ड हैं और अपने बड़े बटे सुनील उसकी पत्नी और मां के साथ रहते हैं। सुनील आर्मी में है और उसकी पत्नी माता पिता के साथ जंजगिरी में ही रहती है। सुसाइड नोट के मुताबिक सुशील आर्थिक तंगी से परेशान था। उसकी बड़े भाई और भाभी से नहीं बनती थी। इसके चलते माता-पिता ने भी सुशील और उसकी पत्नी सुनीता को घर से निकाल दिया था। इसके बाद से दोनों पास ही किराए का मकान लेकर रहते थे।

पंचनामा कार्रवाई करती पुलिस

पंचनामा कार्रवाई करती पुलिस

आर्थिक तंगी के चलते होता था झगड़ा

पुलिस के मुताबिक सुशील एसबीआई के एटीएम विंग में नौकरी करता था। दूसरे लॉकडाउन के दौरान पैसों के लेनदेन को लेकर उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके बाद से सुशील घऱ में रहता था। आर्थिक तंगी के चलते पति-पत्नी में विवाद बढ़ने लगा था। बताया जा रहा है कि दो दिन बाद सुशील सोलर कंपनी में नौकरी ज्वाइन करने वाला था। उससे पहले ही रविवार रात पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद सुबह जब काफी देर तक उनके कमरे से कोई आवाज नहीं आई तो मकान मालिक ने आवाज लागई। जब अंदर से कोई नहीं बोला तो मकान मालिक ने दरवाजा को धक्का देकर खोला। उसने देखा कि अंदर सुशील और उसकी पत्नी साड़ी के फंदे से लटके हुए हैं।

डायरी में दबा मिला सुसाइड नोट

पुलिस को जांच के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। उसमें पति और पत्नी ने आत्महत्या का कारण अपने बड़े भाई और भाभी द्वारा परेशान किए जाने के साथ ही आर्थिक तंगी को बताया है। नोट में लिखा गया है कि मुझे पैसा कमाने के बहुत से मौके मिले, लेकिन मैने पैसा बचाया नहीं। इतना ही नहीं मेरी नौकरी जाने के बाद कई नौकरियों के ऑफर भी मिले, लेकिन मां से दूर हो जाने के डर से मैंने नौकरी ज्वाइन नहीं की। बड़े भाई और भाभी ने माता-पिता और हमारे बीच की दूरियों को बढ़ा दिया। इसके चलते मां बाप ने हमें घर से बाहर निकाल दिया है। इन्हीं सब कारणों से हम सुसाइड कर रहे हैं। दूसरा सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें पत्नी ने भी आर्थिक तंगी और बड़े भाई भाभी से विवाद का कारण बताया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular