Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- महिला समूहों से लाखों की ठगी.. फाइनेंस...

BCC News 24: CG न्यूज़- महिला समूहों से लाखों की ठगी.. फाइनेंस कंपनी के पूर्व ब्रांच मैनेजर ने लोन दिलाकर Fino App के जरिए खाते से निकाले रुपए

छत्तीसगढ़: भिलाई तीन पुलिस ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के पूर्व मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उसके खिलाफ कंपनी के शाखा प्रबंधक ने शिकायत दर्ज कराई। शाखा प्रबंधक ने पुलिस को बाकायदा एक लिस्ट सौंपी है। उसमें महिला समूहों के सदस्यों से की गई लाखों की ठगी का पूरा ब्यौरा है। पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड की भिलाई 3 शाखा प्रबंधक भुवनेश्वर कुंजाम ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उनकी कंपनी इंडसइंड बैंक के साथ मिलकर काम करती है। उनकी कंपनी की ब्रांच भिलाई तीन में पिछले 12 सालों से संचालित है। इस शाखा में रायगढ़ जिले के बरमकेला का रहने वाला गोविंदराम यादव दो साल तक भिलाई तीन का मैनेजर था। उसने धोखाधड़ी करते हुए महिला समूहों के 72 हितग्राहियों से 7 लाख 73 हजार 588 रुपए की ठगी की है।

गोविंद राम का कार्य गांव गांव जाकर महिला समूहों में लोन वितरण करना तथा किश्त का भुगतान कलेक्शन करके कंपनी के भिलाई आफिस में जमा करना था। भुवनेश्वर कुंजाम ने मीटिंग विजट के दौरान पाया कि गोविंद राम ने बहुत से सदस्यों का लोन का पैसा, आर डी का पैसा तथा प्री पेमेंट का पैसा शाखा में जमा नहीं किया है। इतना ही नहीं कुछ सदस्यों को लोन देकर उसका पैसा सदस्यों के खाते से Fino App की सहायता से निकाल लेता था। इसके बाद अलग-अलग बहाने से उन सदस्यों का अंगूठा लगवा लेता था।

महिला समूहों को आर्थिक सहायता प्रदान करती है कंपनी
भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड इंडस्इंड बैंक के अंतर्गत कार्य करता है। इसका काम गांव तथा शहरी क्षेत्रों में महिलाओं का समूह गठन कराना और उन्हें उनके विभिन्न कार्यों में आर्थिक विकास में लोन देकर आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular