Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर में दिनदहाड़े चाकू गोदकर युवक की...

BCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर में दिनदहाड़े चाकू गोदकर युवक की हत्या.. पुराने विवाद में बदमाशों ने घेरकर मारा और भागे; गुस्साए लोगों ने 3 घंटे तक हाईवे किया जाम

छत्तीसगढ़: रायपुर में सोमवार की सुबह एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस कांड को अंजाम देने वाले हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं । दूसरी तरफ मरने वाले युवक के परिजनों ने बौखलाकर नेशनल हाईवे जाम कर दिया। काफी देर तक पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चलता रहा। बताया जा रहा है कि पुराने विवाद में ये वारदात हुई है।

घटना माना बस्ती इलाके की है। पास ही से गुजरने वाले रायपुर-जगदलपुर हाईवे पर परिजन और मोहल्ले के लोग धरना देकर बैठ गए। आस-पास के व्यापारियों ने भी साथ दिया। सभी इस इलाके में बढ़ती गुंडागर्दी के खिलाफ विरोध करने लगे। सुबह हुए हत्याकांड की वजह से लोगों का गुस्सा सड़क पर फूट पड़ा। पास की एक पंचर दुकान से ट्रक का टायर लाकर सड़क पर जलाकर फेंक दिया गया। लोगों का गुस्सा देखते हुए आसपास के 2 थानों से पुलिस फोर्स भी बुलानी पड़ी।

ग्रामीण एसपी कीर्तन राठौर काफी देर तक लोगों को समझाते रहे। करीब 3 घंटे तक चले बवाल के बाद लोग हाईवे से हटने को राजी हुए। पुलिस ने जल्द से जल्द इस मामले में हत्यारों को पकड़ने का आश्वासन लोगों को दिया है। इलाके में अब भी फोर्स तैनात है, हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

सड़क पर लोगों का गुस्सा यूं आग बनकर दिखा।

सड़क पर लोगों का गुस्सा यूं आग बनकर दिखा।

यह हुआ था
सोमवार की सुबह माना बस्ती इलाके में रहने वाला विजेंद्र मारकंडे अपने काम से घर से बाहर निकला हुआ था । तभी कुछ युवकों ने उसे घेर लिया और चाकू से कई वार कर दिए। हमलावर लड़के इसके बाद फरार हो गए। लहूलुहान हालत में विजेंद्र सड़क पर गिर पड़ा। आसपास के लोग इसे अस्पताल लेकर गए, मगर विजेंद्र की मौत हो गई।

महिलाएं सड़क पर बैठ गईं।

महिलाएं सड़क पर बैठ गईं।

बस्ती के लोगों ने दावा किया है कि हमला करने वाले लड़के आस-पास के ही रहने वाले बदमाश किस्म के युवक थे। वो अक्सर इस तरह की मारपीट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। मगर पुलिस उन पर कार्रवाई नहीं करती। बताया जा रहा है कि विजेंद्र का लड़कों के गुट से कोई पुराना झगड़ा था। इसी का बदला लेने के चक्कर में विजेंद्र पर हमला चाकू से किया गया और उसकी मौत हो गई।

हाईवे पर लगा जाम।

हाईवे पर लगा जाम।

पुलिस चला रही सर्च ऑपरेशन
इन स्थानीय बदमाशों को ढूंढने का दावा पुलिस कर रही है। पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। ताकि हत्यारों का पता लगाया जा सके। रायपुर ग्रामीण के विधायक सतनारायण शर्मा के कार्यकर्ताओं की भी एंट्री इस मामले में हो गई। स्थानीय लोगों को कार्यकर्ताओं ने भी समझाया और पुलिस से जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। फिलहाल विजेंद्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भेजा गया है।

अफसरों ने लोगों को समझाया।

अफसरों ने लोगों को समझाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular