Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : चलती बस में अचानक लगी भीषण आग, प्रयागराज से दुर्ग...

Chhattisgarh : चलती बस में अचानक लगी भीषण आग, प्रयागराज से दुर्ग जा रही थी, पेंड्रा पहुँचते ही हुआ हादसा; सभी यात्री सुरक्षित

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले के अंतरराज्यीय मार्ग पर एक चलती बस में अचानक भीषण आग लग गई। समय रहते उसमें सवार करीब 80 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन बस पूरी तरीके से जलकर खाक हो गई। घटना बांधामुड़ा इलाके में देर रात 3 बजे के आसपास हुई।

जानकारी के मुताबिक, मनीष ट्रेवल्स की बस प्रयागराज से दुर्ग जा रही थी। मध्यप्रदेश बॉर्डर क्रॉस करने के बाद जैसे ही बस गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही पहुंची, तो बस के टायर में आग लग गई। जब तक ड्राइवर को आग लगने का अहसास हुआ, तब तक आग काफी फैल चुकी थी। ड्राइवर ने बस को बांधामुड़ा गांव में रोक दिया।

सभी यात्री सुरक्षित

बस में आग लगने से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। एक-एक कर सभी यात्रियों को बस से सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुछ ही देर में आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। कुछ सामान में लगातार धमाका भी हो रहा था।

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

आवाज सुनकर स्थानीय लोग घर से बाहर निकले। घटना की सूचना पेंड्रा नगर पंचायत से फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी।

सीमावर्ती इलाके से होकर चलती हैं टूरिस्ट परमिट बसें

मध्य प्रदेश के अंतरराज्यीय सीमावर्ती इलाके से होकर छत्तीसगढ़ में करीब दो दर्जन बसें टूरिस्ट परमिट से रोजाना चलती हैं। जिनमें अधिकांश मजदूर को भर-भर के ले जाया जाता है। यह टूरिस्ट बस पिछले 1 साल में कई बार हादसों का शिकार हुई है। इसके बावजूद इन पर नियंत्रण लगाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कुछ दिनों पहले एक बस घर में घुस गई थी

बता दें कि, इसके पहले भी जनवरी महीने में इसी जगह पर एक यात्री बस अनियंत्रित होकर घर में घुस गई थी। इस सड़क पर रोजाना करीब 200 ट्रेलर कोयला लेकर आना-जाना करते हैं। जिनकी रफ्तार भी काफी तेज रहती है। जिसके चलते भी लगातार हादसे हो रहे हैं।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular