Sunday, June 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : महिला के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला, रेप में नाकाम...

छत्तीसगढ़ : महिला के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला, रेप में नाकाम होने पर पत्थर से कुचलकर मर्डर, 3 महीने पहले ही जेल से छूटा है आरोपी

सरगुजा: जिले के उडुमकेला गांव में 25 वर्षीय महिला का अर्धनग्न शव मिला है। कपड़े अस्त-व्यस्त मिले हैं। आशंका है कि रेप में नाकाम होने के बाद आरोपी ने महिला के प्राइवेट पार्ट में डंडा भी डाल दिया। इसके बाद मर्डर कर लाश को ठिकाने लगा दिया। टना सीतापुर थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात की जानकारी मिलते ही सीतापुर थाना प्रभारी भरतलाल साहू फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर और बाकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी ने महिला के चेहरे और सिर पर पत्थर से कई वार किए हैं, जिससे सिर और चेहरा बुरी तरह कुचल गया है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी ने मर्डर के बाद रेप भी किया है।

पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी और महिला ने पड़ोस में ही साथ बैठकर शराब पी थी। इसके बाद इसने वारदात को अंजाम दिया। इस पर अपने पिता की हत्या का भी आरोप है। तीन महीने पहले ही वह जमानत पर जेल से छूटा है।

घटनास्थल पर जांच करते फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस अधिकारी।

घटनास्थल पर जांच करते फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस अधिकारी।

पति बाहर था, महिला ने पड़ोस में पी थी शराब

पुलिस की जांच में पता चला कि महिला का पति बुधवार को साथी ग्रामीणों के साथ काम करने तेलाईधार ​​​​​​गया था। शाम को भारी बारिश होने के कारण वह घर नहीं लौटा। वहीं, महिला देर शाम पड़ोसी के घर गई था, जहां कुछ लोग शराब पी रहे थे। वह भी शराब पीने के लिए बैठ गई।

शराब पीने के बाद वह रात को वहीं सो गई थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटी। पुलिस ने शाम को शव को पंचनामे के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। अब पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया

पुलिस ने मामले में संदेहियों की खोजबीन शुरू की। शक के दायरे में आए उन सभी से पूछताछ की गई जो पड़ोस में महिला के साथ शराब पी रहे थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने संदेही रघु मांझी (40 वर्ष) निवासी आमापारा को हिरासत में लिया। रघु मांझी के घर से खून से सने कपड़े भी बरामद किए गए हैं। तीन अन्य संदेहियों को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है।

सीतापुर पुलिस कर रही है मामले की जांच।

सीतापुर पुलिस कर रही है मामले की जांच।

बाड़ी में हत्या की, शव को उठाकर फेंका

पूछताछ में रघु ने पुलिस को बताया कि उसने भी महिला के साथ शराब पी और बाहर आ गया। बातचीत में पता चल गया था कि उसका पति घर नहीं लौटा है। वह रात को उसके बाहर आने का इंतजार कर रहा था। देर रात तक वह नहीं लौटी तो महिला के पास पहुंचा। उसे उठाकर कहा कि चलो मैं तुम्हें घर पहुंचा देता हूं।

महिला ने उसके साथ जाने से मना कर दिया, लेकिन वह बाथरूम के लिए पीछे बाड़ी की ओर गई, वहां रघु भी पहुंच गया। उसने महिला के साथ रेप की कोशिश की। महिला ने विरोध किया तो उसने हमला कर दिया। चेहरे और सिर पर वार से महिला जमीन पर गिर गई।

रेप करने के बाद शव को ठिकाने लगाया

पुलिस को आशंका है कि रघु मांझी ने जब रेप किया तो उससे पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी। उसने महिला के शव को घटनास्थल से करीब 50 मीटर दूर खेत में एक गड्ढे में फेंक दिया था। हालांकि इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी।

सरगुजा एसपी भी सीतापुर थाने पहुंचे

सरगुजा एसपी योगेश पटेल भी रात 8.30 बजे सीतापुर थाने पहुंचे, जहां संदेही से उन्होंने पूछताछ की। रघु मांझी 3 साल पहले पिता की हत्या के आरोप में जेल में बंद था। करीब 3 महीने पहले ही वह जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। तब से अपनी ससुराल आमापारा में रह रहा था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular