Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : युवती से लूट व छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार, घर छोड़ने...

Chhattisgarh : युवती से लूट व छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार, घर छोड़ने के बहाने बाइक से ले गया था साथ, जंगल में ले जाकर लूटा

सरगुजा/सूरजपुर: अंबिकापुर बस स्टैंड में 26 मार्च की दोपहर डुमरखोला-कोचली जाने के लिए साधन खोज रही युवती को बाइक सवार युवक स्वयं को वहीं का निवासी बता साथ ले गया और धरमपुर के जंगल में उसके साथ छेड़छाड़ की। युवक ने युवती को धमकाकर 15 हजार रुपये अपने फोन-पे नंबर पर ट्रांसफर करा लिया। युवक ने युवती के साथ छेड़छाड़ की, लेकिन युवती भाग निकली। रिपोर्ट पर प्रतापपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर जिले की कोचली निवासी युवती होली के दूसरे दिन मंगलवार दोपहर बस स्टैंड पहुंची एवं बस या अन्य वाहन की तलाश कर रही थी। वहां एक बिना नंबर के पैशन प्रो बाइक में सवार युवक पहुंचा। युवक ने स्वयं को डवरा-कोचली का निवासी बता साथ चलने के लिए कहा। साधन नहीं होने के कारण युवती उसके साथ जाने के लिए तैयार हो गई।

दुकानदार बता लिया था विश्वास में
युवक ने बताया कि उसका डवरा कोचली में दुकान है। उसने लेबरों को ऑनलाईन पैसा पेमेंट करना है, दुकान पहुंचकर पैसे दे देने का झांसा देकर अपने फोन पे पर पांच हजार रुपये ट्रांसफर करा लिया। ग्राम धरमपुर पार होने के बाद युवक ने मेन रोड़ से हटकर जंगल के कच्चे रास्ते में मोटर सायकल मोड़ी तो युवती ने आपत्ति की। युवक ने रास्ते को शार्टकट बताया। आगे जंगल में जाकर उसने बाइक रोक दी एवं युवती से छेड़छाड़ करने लगा।

मारपीट कर लूट लिया मोबाइल
छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवक ने उसके साथ मारपीट की एवं उसे धमकाकर 15 हजार रूपये अपने फोन-पे नंबर पर ट्रांसफर करा लिया। उसने युवती का वन प्लस मोबाईल भी लूट लिया। युवती वहां से भाग निकली एवं प्रतापपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 384, 392, 354 के तहत अपराध दर्ज किया।

बैंक डिटेल से आरोपी तक पहुंची पुलिस
थाना प्रतापपुर पुलिस ने बैंक से खाताधारक की जानकारी एकत्र की और मोबाइल नंबर धारक संदेही शिवशंकर उर्फ भोला (44) निवासी रामपुर, प्रतापपुर को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी से 10 हजार रुपये नगद, लूट का वन प्लस मोबाईल एवं बाइक को जब्त किया गया है। आरोपी को न्यायालय से जेल भेज दिया गया है।

कार्रवाई में प्रतापपुर थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एएसआई हीरालाल साहू, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, विनोद परीड़ा, रामाधीन श्यामले की टीम सक्रिय रही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular