Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: रॉन्ग साइड खड़े ट्रैक्टर से टकराई बाइक, 2 की मौत.. एक...

Chhattisgarh: रॉन्ग साइड खड़े ट्रैक्टर से टकराई बाइक, 2 की मौत.. एक ने मौके पर तोड़ा दम, दूसरे की अस्पताल ले जाते वक्त गई जान.. ड्राइवर फरार

Balod: बालोद जिले में बुधवार को गन्ने से भरे ट्रक से बाइक टकरा गई, जिससे 2 युवकों की मौत हो गई। घटना बालोद-धमतरी मुख्य मार्ग पर ग्राम करहीभदर स्थित पेट्रोल पंप मोड़ के पास हुई है। ट्रैक्टर में गन्ना भरा हुआ था और ड्राइवर ने उसे रॉन्ग साइड में खड़ा कर रखा था। बालोद थाना पुलिस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची।

बालोद थाना प्रभारी नवीन बोरकर ने बताया कि बुधवार को रात 8 बजे तामेश्वर उर्फ गोलू और विनायक उर्फ पिंटू धमतरी से अपने गांव खपरी मालीघोरी वापस लौट रहे थे। ग्राम करहीभदर में पेट्रोल पंप मोड़ के पास वे विपरीत दिशा में खड़े ट्रैक्टर को देख नहीं सके। बाइक की रफ्तार तेज थी, जिसके कारण जब तक उनकी नजर ट्रैक्टर पर पड़ी, तब तक देर हो चुकी थी। तेज रफ्तार बाइक ट्रैक्टर से जा टकराई। हादसे में एक तामेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं विनायक ने अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया। ट्रैक्टर-ट्रॉली के चक्के में टकराने से बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

बाइक ट्रैक्टर से टकराई थी।

बाइक ट्रैक्टर से टकराई थी।

लोगों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी। जिसके बाद बालोद थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों युवकों के शव को गुरुवार को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। ग्राम करकाभाट के गन्ना कारखाने से सैंकड़ों गाड़ियां रोज गन्ना लेकर निकलती हैं। अक्सर गन्ने के खिसकने से गाड़ियों के पलटने की आशंका बनी रहती है। गन्ने के गिरने के कारण ड्राइवर गलत तरीके से ट्रैक्टर को सड़क पर ही खड़ा भी कर देते हैं। कोई संकेतक नहीं होने से दूर से आ रही गाड़ियां रात में इन्हें देख नहीं पातीं। इंडिकेटर के अभाव में अक्सर सड़क हादसे होते रहते हैं।

गन्ने से भरा ट्रैक्टर गलत साइड पर खड़ा था।

गन्ने से भरा ट्रैक्टर गलत साइड पर खड़ा था।

बालोद में दो ट्रकों की भिड़ंत में हुई थी ड्राइवर की मौत

महीनेभर पहले बालोद के डौंडी थाना क्षेत्र में कच्चे माइंस की दो ट्रकों के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी। हादसे में मौके पर ही एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी, वहीं दूसरे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में भर्ती कराया गया था। मृतक ड्राइवर की शिनाख्त हुपदेव नेताम के रूप में हुई थी, जो ग्राम कोसमा विश्रामपुरी जिला केशकाल का रहने वाला था। ड्राइवर हादसे के बाद बुरी तरह से ट्रक में फंस गया था। बहुत मुश्किल से उसे वाहन से निकाला जा सका था।

बालोद में दो ट्रकों के बीच हुई थी भिड़ंत।

बालोद में दो ट्रकों के बीच हुई थी भिड़ंत।

बालोद जिले में हुए कुछ सड़क हादसे

डेढ़ महीने पहले भी बालोद जिले के ग्राम जेवरतला मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के पास दो कारों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई थी। इस घटना में एक महिला घायल हो गई थी। रिसाली सेक्टर भिलाई निवासी भरत लाल ने बताया था कि वे 27 अक्टूबर को कार से परिवार के साथ जेवरतला होते हुए भिलाई जाने के लिए निकले थे। रात 9.15 बजे ग्राम जेवरतला नया बस स्टैंड के पास उनकी साली गाड़ी से उतर रही थी, इसी दौरान वेगन आर वाहन के चालक ने पुलिस स्टॉपर के बाद कार को टक्कर मार दी थी। जिससे साली पूर्णा रावते घायल हो गई थी।

3 महीने पहले भी दो बाइक के बीच हुई थी टक्कर

वहीं 3 महीने पहले भी बालोद में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 930 पर भीषण सड़क हादसा हुआ था। यहां आमने-सामने दो बाइक सवारों की टक्कर हो गई थी। हादसे में एक की मौत हुई थी, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सभी लोग गुरूर और दुर्गुकोंदल के थे। हादसा ग्राम जगतरा और देवारभाट के बीच हुआ था।

प्रदेश के अन्य जिलों में भी हुए सड़क हादसे, ये भी पढ़ें….

मनेंद्रगढ़ में पेड़ से टकराकर कार में लगी थी आग, 2 लोगों की हुई थी मौत

12 दिसंबर को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में बेलबहरा के पास जंगल में पेड़ से एक कार टकरा गई थी। टक्कर के बाद कार में भीषण आग लग गई थी। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, बाकी के 4 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। कार में 6 लोग सवार थे। घटना में कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 43 में मनेंद्रगढ़-अंबिकापुर मार्ग पर सूरजपुर से एक कार में सवार लोग कोतमा की ओर आ रहे थे। इसी दौरान बैकुंठपुर-मनेंद्रगढ़ मार्ग पर बेलबहरा के पास कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई और कार में भीषण आग लग गई थी। दुर्घटना के समय वहां से गुजर रहे पटना (कोरिया) निवासी दो युवक अरविंद सिंह और अखिलेश गुप्ता ने जान जोखिम में डालकर 6 लोगों को जलती कार से बाहर निकाला था। जिसमें से कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

मनेंद्रगढ़ में पेड़ से टकराकर कार में लग गई थी आग।

मनेंद्रगढ़ में पेड़ से टकराकर कार में लग गई थी आग।

धमतरी में दो बाइक की आमने-सामने हुई थी टक्कर

धमतरी जिले के मगरलोड में 16 दिसंबर को हुए सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी। वहीं उसकी पत्नी घायल हो गई थी। मगरलोड के चुचरुंगपुर के पास 2 बाइक की आपस में भिड़ंत हुई थी। जिसमें मुरमुरा निवासी नारायण साहू (56 वर्ष) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था। उसकी पत्नी अंजलि साहू (50 वर्ष) घायल हो गई थी। वहीं दूसरी बाइक पर सवार फिंगेश्वर निवासी नूतन साहू (25 वर्ष) और सोरिद निवासी देवनारायण बंजारे (18 वर्ष) भी घायल हो गए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular