Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : भाजपा ने सरोज पांडेय के साथ न्याय नहीं किया, नेता...

Chhattisgarh : भाजपा ने सरोज पांडेय के साथ न्याय नहीं किया, नेता प्रतिपक्ष महंत बोले- सुरक्षित सीट से लड़ाना था चुनाव

मनेंद्रगढ़: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि भाजपा ने सरोज पांडेय के साथ न्याय नहीं किया। उन्हें सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ना था। महंत ने कहा कि वे बिलासपुर लोकसभा से स्थानीय प्रत्याशी के पक्ष में थे। कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद असंतोष को लेकर महंत ने कहा कि देवेंद्र यादव को टिकट उपर से मिला है। भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा बड़े नेता हैं, जिन्हें मैदान में उतारा गया है।

लोकसभा चुनाव के पूर्व कोरिया एवं एमसीबी जिलों के प्रवास पर पहुंचे चरणदास महंत ने मनेंद्रगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और बैठक भी ली। पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वे जहां-जहां कार्यकर्ताओं में नाराजगी है, उसे देखने-जानने आया हूं कि नाराजगी क्यों है। उनके दर्द को समझने आया हूं।

महत्वपूर्ण हैं तो यहां क्यों आईं
सरोज पांडेय को कोरबा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर चरण दास महंत ने कहा कि वे राज्यसभा की सदस्य थीं, उन्हें राज्यसभा में भेजना था। उनके नजदीक रायपुर है, वहां नहीं जा पाए। इस बात को हमें समझना है एवं समझाना है

महंत ने कहा कि या तो उन्हें (सरोज पांडेय) यहां इसलिए भेज दिया गया कि आपके लायक कोई सीट नहीं है, आप वहां जाइए। यदि वे अपने दल में महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं तो उन्हें सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाना था। भाजपा ने उनके साथ न्याय नहीं किया।

कोरिया एवं MCB में कार्यकर्ताओं से मिले महंत

कोरिया एवं MCB में कार्यकर्ताओं से मिले महंत

टिकट बांटने में गड़बड़ी नहीं
टिकट बंटने के बाद कांग्रेस में असंतोष को लेकर चरण दास महंत ने कहा कि चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप चलता रहता है। राजनांदगांव में भूपेश बघेल ने बहुत काम किया है। जिला भी बनाया है। लोगों की इच्छा है कि भूपेश बघेल लोकसभा में प्रतिनिधित्व करें।

महंत ने कहा कि सरगुजा लोकसभा में पिछले चार चुनाव से हम हार रहे हैं। वहां कोई कैंडिडेट नहीं था। इसे देखते हुए शशि सिंह के रूप में नया उम्मीदवार दिया है। बिलासपुर में लोकल प्रत्याशी की मांग से मैं सहमत था, पर देवेंद्र को ऊपर से टिकट मिल गया।

महंत ने कहा कि ताम्रध्वज साहू पांच साल महासमुंद के प्रभारी मंत्री रहे। उनके कद का उम्मीदवार वहां कोई नहीं था। बस्तर में कवासी लखमा से बड़ा कोई नेता नहीं है। बिना पढ़े लिखे होने के बाद भी पांच साल मंत्री पद संभाला। पार्टी ने जिसको टिकट दिया अब वो हमारा कैंडिडेट है।

राज्यसभा में जाने की इच्छा
चरण दास महंत ने कहा कि राज्यसभा में जाने को लेकर कायम हूॅं। विधानसभा व लोकसभा में बहुत काम किया। राज्यसभा में जाना चाहता हूं। वहां देश की बात होती है। मैंने अपनी बात से नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

कोरिया व एमसीबी में कार्यकर्ताओं से मिले महंत विधानसभा नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत गुरुवार को कोरिया जिले के प्रवास पर रहे। उन्होंने बैकुंठपुर स्थित राजीव भवन में कोरिया जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली और जीत का मंत्र दिया। कोरिया में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मैं केवल कोरबा लोकसभा क्षेत्र नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा क्षेत्र की चिंता कर रहा हूं। इस बार पूरा विश्वास है कि हम पुराना रिकॉर्ड तोड़ेंगे और बेहतर रिजल्ट आएगा। शुक्रवार को वे मनेंद्रगढ़ के दौरे पर हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular