Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : स्कूल गई छात्रा का अपरहण कर रेप, फरार आरोपी युवक...

Chhattisgarh : स्कूल गई छात्रा का अपरहण कर रेप, फरार आरोपी युवक गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था इनाम

पुलिस गिरफ्त में दुष्कर्म का आरोपी युवक

सरगुजा: जिले के लुंड्रा थानाक्षेत्र में स्कूल गई 13 वर्षीय छात्रा का बैग युवक ने छीनकर फेंक दिया एवं उसे बाइक में बैठाकर दूर ले जाकर उसके साथ रेप किया। घटना के बाद आरोपी युवक फरार हो गया था। फरार आरोपी पर पुलिस ने पांच हजार रुपये इनाम घोषित किया था। 20 दिनों बाद पुलिस ने आरोपी को राजपुर थानाक्षेत्र के ग्राम लाउ से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, 09 मार्च 2024 को लुंड्रा थानाक्षेत्र में 13 वर्षीय बालिका मिशन स्कूल पढ़ने के लिए गई थी। 11 बजे स्कूल के फादर ने फोन कर छात्रा की मां को जानकारी दी कि उनकी बेटी का बैग स्कूल के गेट के पास फेंका हुआ है एवं वह स्कूल नहीं पहुंची है। छात्रा की मां अपने भांजे से साथ छात्रा को खोजते हुए स्कूल के पास पहुंची।

पीड़िता को छोड़कर भाग आरोपी
दोपहर करीब दो बजे एक युवक छात्रा को बाइक में बैठाकर स्कूल के पास पहुंचा एवं मां व अन्य लोगों को देखकर वह पीड़िता को छोड़कर भाग निकला। छात्रा ने बताया कि सुबह करीब सात बजे आरोपी संदीप तुरी बाइक से स्कूल गेट के पास आया, और उसका बस्ता फेंक दिया और उसे स्कूल में जाने नहीं दिया। उसे धमकाते हुए वह बाइक में बैठाकर काफी दूर दूर नहर के पास झाड़ी में ले गया, और उसके साथ रेप किया।

पीड़िता के द्वारा शोर मचाने पर आरोपी उसे मोटर सायकिल में बैठाकर स्कूल के पास छोड़कर भाग गया। घटना की रिपोर्ट पर लुंड्रा पुलिस ने मामले में धारा 363, 366, 376, 506 व पॉक्सो एक्ट की धारा 4 व 6 के तहत अपराध दर्ज किया था। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था।

लगातार ठिकाना बदल रहा था आरोपी
पुलिस ने आरोपी की तलाश में मोबाइल लोकेशन लेकर लगातार छापेमारी की। उसकी तलाश में पुलिस टीम कोरिया जिले के पटना सहित विश्रामपुर, प्रतापपुर, शंकरगढ़ बलरामपुर एवं अन्य संभावित जगहों पर रहने की सूचना पर पहुंची, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। सरगुजा एसपी ने उसपर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी ग्राम लाउ राजपुर में है। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर आरोपी को लाउ से गिरफ्तार किया। आरोपी संदीप (20) निवासी आमगांव को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में लुंड्रा थाना प्रभारी संपत पोटाई सहित आरक्षक अनिल बड़ा, हेमंत लकड़ा, जगेश्वर तिर्की, अनिल मरावी, दीपक पांडेय की टीम शामिल रही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular