Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ BJP को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष... फिर OBC नेता...

छत्तीसगढ़ BJP को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष… फिर OBC नेता को सौंपी जा सकती है संगठन की कमान; तीन नाम दौड़ में शामिल

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में आदिवासी सीएम बनाकर भाजपा ने नया दांव खेला है। वहीं, OBC कोटे से अरुण साव और ब्राह्मण समाज से विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाकर सभी वर्ग को साधने की कोशिश की है। साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा है। माना जा रहा है कि एक बार फिर OBC वर्ग से ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

2024 में लोकसभा चुनाव होना है। ऐसे में संगठन के साथ जनता के बीच छवि बनाए रखने के लिए OBC वर्ग से नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश की जा रही है। इसमें दुर्ग सांसद विजय बघेल का नाम चल रहा है। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष रहे नारायण चंदेल और अजय चंद्राकर का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल है।

भाजपा में अब होगी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति।

भाजपा में अब होगी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति।

इसी महीने तक हो सकती है नियुक्ति
सूत्रों का कहना है कि, मंत्रिमंडल में शामिल चेहरों के हिसाब से नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी की जाएगी। यह भी चर्चा है कि दुर्ग सांसद विजय बघेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो राज्य मंत्रिमंडल से वंचित OBC वर्ग के विधायक को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर सैट किया जा सकता है।

इसमें धरमलाल कौशिक जैसे चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन के बाद इस महीने के अंत तक नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी जाएगी। ताकि, लोकसभा चुनाव के लिहाज से आगे की रणनीति बनाकर तैयारी की जा सके।

अरुण साव को डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट।

अरुण साव को डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट।

मंत्रिमंडल में भी चौंका सकते हैं नाम

विधानसभा चुनाव के पहले तक भाजपा में बदलाव की आंधी चल रही थी। चुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में आने के बाद माहौल बदल गया है। शीर्ष नेतृत्व ने जिस तरह से सीएम और डिप्टी सीएम के नाम पर सबको चौंका दिया है। उसी तरह से मंत्रिमंडल में भी चौंकाने वाले नाम सामने आने के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि सीनियर नेताओं को भाजपा नेतृत्व नजर-अंदाज भी नहीं कर सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular