Sunday, September 8, 2024
HomeUncategorizedछत्तीसगढ़ : जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, अधेड़ की हत्या कर...

छत्तीसगढ़ : जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, अधेड़ की हत्या कर शव नदी में फेंका, चचेरे भाईयों पर संदेह

रायगढ़: जमीन विवाद को लेकर एक ग्रामीण ने पड़ोसी की हत्या कर मांड नदी में लाश को फेक दिया था। दूसरे दिन पानी का बहाव कम होने पर पुलिस ने शव को बरामद कर हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के सिसिरिंगा के ग्राम कुलयआंख में दो लोगों के बीच लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जिससे पहले भी कई बार इनके बीच मारपीट की घटना हो चुकी है। इस दौरान गुरुवार को आरोपी दशरथ राठिया पिता अमर साय राठिया (55 वर्ष) और मृतक बलराम राठिया पिता लगन साय राठिया (60 वर्ष) के बीच घर में विवाद हुआ था, जिससे समझाईश के बाद मामला शांत हो गया, लेकिन दशरथ राठिया रंजिश रखते हुए हत्या की नियत से उसकी तलाश कर रहा था।

इस दौरान गुरुवार रात करीब 9 बजे भारतमाला रोड के पास बलराम राठिया अकेला मिल गया, जिससे दशरथ राठिया ने डंडे से उस पर प्राणघातक हमला करते हुए जमकर पीटाई कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। ऐसे में हत्या की राज छिपाने के लिए उसने धरमजयगढ़-कापू रोड किनारे मांड नदी में उसकी लाश को फेक कर वापस अपने घर चला गया। ऐसे में जब रात में मृतक बलराम राठिया घर नहीं पहुंचा तो शुक्रवार सुबह से ही उसके परिजन खोजबीन करने लगे।

शाम करीब चार बजे अन्य ग्रामीणों से पता चला कि एक लाश मांड नदी किनारे पड़ा है। जिससे तत्काल धरमजयगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पानी से बाहर निकाल कर शिनात कराया गया। साथ ही परिजनों से पूछताछ करने पर पता चला कि जमीन को लेकन इन दोनों में हमेशा विवाद होते रहता था। जिससे पुलिस ने आरोपी दशरथ राठिया को हिरासत में लेते हुए पूछताछ किया तो उसने अपना अपराध स्वीकार किया है। जिससे उसके ऊपर हत्या का आपराध दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस ने मर्ग कायम कर देर पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है।

चचेरे भाईयों पर हत्या का संदेह

बताया जा रहा है कि मृतक बलराम राठिया का अपने चचेरे भाई कार्तिक राठिया और दशरथ राठिया के साथ जमीन संबंधी विवाद चला आ रहा है। बलराम राठिया किसी जमीन को अपने नाम करने की बात कह रहा था संभवतः इसी वजह से दोनों भाईयों ने मिलकर बलराम की हत्या कर शव नदी में फेंक दिया होगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular