Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार... चोरी का सोना गिरवी रख दे...

Chhattisgarh: मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार… चोरी का सोना गिरवी रख दे दिया लोन; चोरों ने बताई चौंकाने वाली सच्चाई

भिलाई/कांकेर: सोना गिरवी रखकर ऋण देने वाली कंपनी मणप्पुरम गोल्ड लोन चोरी का सोना भी गिरवी रख ले रही है। यह हम नहीं बल्कि कांकेर पुलिस कह रही है। कांकेर पुलिस ने चोरी का सोना गिरवी रखने के आरोप में भिलाई पावर हाउस स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच मैनजर श्वेता सोनवानी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन कांकेर निवासी जूही सोनी ने 13 अगस्त 2021 को कांकेर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके सूने मकान से ताला तोड़ कर किसी अज्ञात चोर ने सोने का हार, सोने का झुमका, मांग मोती, पायल, बिछिया सहित करीब दो लाख 28 हजार रुपए की चोरी की थी।

एसपी ने मामले का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की थी। टीम ने इस मामले में दुर्ग जिले के जामुल थाना अंतर्गत रहने वाले भरत साहू (20 साल), इंद्राणी टंडन, महेश यादव उर्फ चिंगरी, रवि गुप्ता और एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया था।

पुलिस द्वारा मणप्पुरम से जब्त किया गया सोने का हार

पुलिस द्वारा मणप्पुरम से जब्त किया गया सोने का हार

चोरों ने बताई चौंकाने वाली सच्चाई
कांकेर पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की ज्वेलरी जब्त किया, लेकिन उसमें से सोने का हार गायब था। पुलिस ने जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उस हार को उन्होंने मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी पावर हाउस में एक लाख दस हजार रुपए लेकर गिरवी रखा है। चोरों ने गिरवी रखने की रसीद भी पुलिस को दी। पैसे लेकर ये चोर मजे करने लगे थे।

बिना खरीदी रसीद के गिरवी रखा गोल्ड
कांकेर पुलिस का कहना है कि मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी ने बिना किसी अधिकृत दस्तावेज के आरोपियों को लोन फाइनेंस किया है, जो कि गैरकानूनी है। जब इस मामले में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी पावर हाउस भिलाई से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने देरी से जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस ने तत्कालीन समय में पदस्थ ब्रांच हेड श्वेता सोनवानी से पूछताछ किया। श्वेता सोनवानी ने नियमों की अनदेखी कर अनाधिकृत रूप से किसी रसीद के बिना आरोपियों से सोने का हार गिरवी रखवा लिया। फिर पुलिस ने शाखा प्रबंधक मन्नापुरम गोल्ड लोन कंपनी श्वेता सोनवानी के खिलाफ धारा 411, 414 के तहत मामला दर्ज किया उसे गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular