Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: लकड़ी ड्रिल करने वाले औजार से गला छेदकर बेरहमी से हत्या.....

Chhattisgarh: लकड़ी ड्रिल करने वाले औजार से गला छेदकर बेरहमी से हत्या.. दरवाजे पर खून से लथपथ मिली युवक की लाश; टेंट हाउस में करता था काम, दो बहनों का इकलौता भाई था मृतक

Jashpur: जशपुर जिले में एक व्यक्ति की लकड़ी ड्रिल करने वाले औजार से गला छेदकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। घटना की जानकारी मंगलवार को उस वक्त हुई, जब मृतक की मां ने बेटे के शव को लहूलुहान हालत में घर के बाहर पड़े हुए देखा। उसने तुरंत परिजनों को बुलाया। इसके बाद पुलिस को हत्या की सूचना दी गई। मामला सिटी कोतवाली जशपुर के बरटोली मुहल्ले का है।

एसपी डी रविशंकर ने बताया कि मृत युवक का नाम आशीष भगत (34 वर्ष) था। वो टेंट हाउस में मजदूरी करता था। उन्होंने कहा कि शव के गले पर छेद करने के निशान हैं। पास में ही लकड़ी ड्रिल करने का औजार मिला है, जिससे वारदात को अंजाम दिया गया। शव खून से लथपथ हालत में मिला। एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर मिले सबूत के आधार पर ऐसा लग रहा है कि आरोपी ने युवक पर घर के अंदर हमला किया है। दरवाजे के बिल्कुल पास में ढेर सारा खून मिला है। हैरानी की बात यह है कि मृतक का शव घर से बाहर एक कंबल में रखा हुआ बरामद हुआ है।

हत्या में इस्तेमाल औजार जब्त।

हत्या में इस्तेमाल औजार जब्त।

वहीं मृतक आशीष की मां ने बताया कि उसने अपने बेटे को सोमवार की रात लगभग 8 बजे देखा था। उस वक्त वो शराब के नशे में धुत्त था और उससे झगड़ा कर रहा था। जिसके बाद वो बेटे को उसी हालत में छोड़कर दूसरे घर में सोने चली गई थी। दूसरे दिन जब वह लौटी तो, आशीष को दरवाजे के बाहर गिरे हुए देखा। पास जाने पर पता चला कि उसकी हत्या हो गई है और वो पूरी तरह से लहूलुहान है। इसकी सूचना उसने परिजनों और पड़ोसियों को दी। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

घटनास्थल पर भीड़।

घटनास्थल पर भीड़।

वहीं जांच में पुलिस डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ले रही है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया है। परिवारवालों और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया है। पुलिस का कहना है कि हत्या किसी जान-पहचान के व्यक्ति द्वारा अंजाम दिए जाने की ही आशंका है।

मौके पर जमा आसपास के लोग।

मौके पर जमा आसपास के लोग।

दो बहनों का इकलौता भाई था मृतक

मृतक आशीष भगत दो बहनों का इकलौता भाई था। उसकी हत्या हो जाने से वृद्ध माता-पिता का सहारा छिन गया है। मृतक की मां मुन्नी देवी ने बताया कि आशीष उन लोगों से अलग सब्जी की बाड़ी में बने दो कमरे के कच्चे मकान में रहा करता था। आसपास दूसरा घर नहीं होने की वजह से किसी को हत्या की जानकारी नहीं हो पाई। आशीष की शादी अभी तक नहीं हुई थी।

कोरबा में BALCO के रिटायर्ड कर्मचारी की टंगिया मारकर हुई थी हत्या

17 दिसंबर को कोरबा जिले के रजगामार चौकी क्षेत्र में बालको के रिटायर्ड कर्मचारी की हत्या झोरखी फार्म हाउस पर कर दी गई थी। इस मामले में भी आरोपी का सुराग अब तक नहीं चल सका है। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच कर रही है। भलसीडीह गांव के अंदर जंगल किनारे झोरखी फार्म हाउस है। टांगी से वार कर बुजुर्ग की हत्या की गई थी। जानकारी के मुताबिक, बालेश्वर चौबे (73 वर्ष) बालको का रिटायर्ड कर्मचारी था। वो फर्नेश सेक्शन में काम करता था और 2005 में रिटायर हुआ था।

कोरबा में बुजुर्ग की किचन के पास पड़ी मिली थी लाश।

कोरबा में बुजुर्ग की किचन के पास पड़ी मिली थी लाश।

उसके 3 बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा केदारनाथ चौबे निजी कंपनी में काम करता है। दूसरा बेटा राजेश चौबे का खुद का टेंट हाउस है। तीसरा बेटा पुष्पेंद्र चौबे है। दो बड़े बेटे कोरबा के ढोढ़ीपारा बस्ती में रहते हैं, वहीं छोटा बेटा बिहार के अररिया जिले में ही रहकर खेती करता है। मृतक बालेश्वर का परिवार बिहार के अररिया जिला चौबेटोला थाना भोरे का रहने वाला है। ये फार्म हाउस बालेश्वर चौबे का ही है। पत्नी के गुजर जाने के बाद वो यहां अकेले ही रहता था। उससे मिलने के लिए बेटे-बेटी आते-जाते रहते थे। शनिवार को भी उसका बेटा राजेश चौबे अपने पिता से मिलने के लिए फार्म हाउस पहुंचा था, जहां उसकी लहूलुहान लाश मिली थी। उसकी लाश फार्म हाउस के किचन के पास पड़ी हुई थी। 

सीढ़ियों के नीचे औंधे मुंह पड़ा हुआ मिला था युवक का शव।

सीढ़ियों के नीचे औंधे मुंह पड़ा हुआ मिला था युवक का शव।

जांजगीर-चांपा में 4 दिन पहले संदिग्ध हालत में मिली थी युवक की लाश

17 दिसंबर को ही जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र में युवक विकास पटेल (30 वर्ष) का शव उसके घर की सीढ़ी के पास संदिग्ध हालत में मिला था। पुलिस ने शुरुआती जांच में हत्या की आशंका जताई थी। ग्राम धरदेई में युवक विकास पटेल का शव सीढ़ी के नीचे औंधा पड़ा हुआ मिला था। घटना की सूचना मृतक के चाचा ने पुलिस को दी थी। घर के अन्य हिस्सों में भी खून के निशान मिले थे, जिनके सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए थे। जानकारी के अनुसार, विकास पटेल धरदेई स्थित अपने घर में अकेले रहता था। पड़ोस में उसके चाचा विनोद पटेल अपने परिवार के साथ रहते हैं। वहीं मृतक के पिता पुरुषोत्तम पटेल शहडोल में SECL कर्मचारी हैं, इसलिए विकास के माता-पिता दोनों शहडोल में ही रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular