Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : KBC में इनाम जीतने का झांसा देकर 3.20 की ठगी,...

छत्तीसगढ़ : KBC में इनाम जीतने का झांसा देकर 3.20 की ठगी, प्रोसेसिंग फीस के नाम पर धोखाधड़ी, बिहार से नाबालिग समेत 2 आरोपी पकड़े गए

सरगुजा: जिले में केबीसी में 8.50 लाख रुपए का इनाम जीतने का झांसा देकर एक युवक से 3 लाख 20 हजार रुपए की ठगी कर ली गई। इस मामले में पुलिस ने बिहार के शेखपुरा से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग है। मामला सीतापुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, सोनतराई निवासी झंडेश्वर कुशवाहा के फोन पर 14 फरवरी को एक अज्ञात युवक ने फोन किया। जिसमें झंडेश्वर कुशवाहा को बताया कि केबीसी मुंबई से उसके नाम 8.50 लाख रुपए का इनाम निकला है। फोन करने वाले ने झांसे में लेकर झंडेश्वर कुशवाहा से प्रोसेसिंग फीस, इंकम टैक्स, लेट फीस और अन्य चार्ज के नाम पर राशि मांगी।

आरोपियों के कब्जे से जब्त मोबाइल और नगदी।

आरोपियों के कब्जे से जब्त मोबाइल और नगदी।

राशि नहीं मिलने पर दर्ज कराई रिपोर्ट

आरोपियों ने 14 फरवरी से 26 फरवरी तक किश्तों में ट्रांजैक्शन के माध्यम से 3.20 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिया। जब उसने इनाम की राशि नहीं मिली, तब उसे ठगी का अहसास हुआ। उसने 16 मई को सीतापुर थाने में दर्ज कराई।

बिहार से पकड़े गए आरोपी

सरगुजा पुलिस ने आरोपियों द्वारा उपयोग किए गए मोबाइल नंबर और बैंक खाते में हुए ट्रांजेक्शन के माध्यम से उनकी जानकारी जुटाई। साइबर सेल की सहायता से मामले के संदेही की तलाश में पुलिस बिहार के शेखपुरा पहुंची। पुलिस ने राजीव कुमार (21) निवासी शेखोपुर और सहयोगी नाबालिग को गिरफ्तार किया।

आरोपियों से 5 मोबाइल, दो एटीएम कार्ड और 10 हजार रुपये नगद जब्त किया गया है। पुलिस ने एक आरोपी को जेल और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular