Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : CM साय बोले- करप्शन पर सख्त कार्रवाई होगी, कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस...

Chhattisgarh : CM साय बोले- करप्शन पर सख्त कार्रवाई होगी, कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस में कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं; अपराधियों में हो पुलिस का डर

रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी जिले में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी। रायपुर में कलेक्टर-एसपी की कॉन्फ्रेंस में सीएम साय ने कड़े तेवर दिखाए। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं खुद नजर रख रहा हूं।

कॉन्फ्रेंस में प्रदेश भर के कलेक्टर और एसपी जुड़े। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षकों से साफ कहा कि अपराधियों में पुलिस का डर होना चाहिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से गुंडागर्दी न हो ये सुनिश्चित करने को कहा है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वर्चुअली ली कलेक्टर-एसपी की मीटिंग।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वर्चुअली ली कलेक्टर-एसपी की मीटिंग।

कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने दिखाए कड़े तेवर

मुख्यमंत्री साय ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कड़े तेवर दिखाए। सख्त लहजे में उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं खुद नजर रख रहा हूं। कलेक्टर, एसपी को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। नागरिकों के काम समय सीमा में होने चाहिए। कलेक्टर एसपी की तारीफ जनता के जरिए शासन तक पहुंचनी चाहिए।

पहले DMF का बहुत दुरुपयोग हुआ है

सीएम साय ने कहा कि DMF (District Mineral Foundations) की राशि का पहले काफी दुरुपयोग हुआ है। अब अगर ऐसा हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। DMF का इस्तेमाल क्षेत्र के विकास के लिए होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में लोगों को आवास नहीं मिल पाए। इस बार बैंक से पैसा ना मिल पाने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि योजना से जुड़े हितग्राहियों को राशि आहरण के लिए परेशान ना होना पड़े।

कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी जुड़े।

कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी जुड़े।

भ्र्ष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गंभीर होते हुए कहा कि अगर किसी भी जिले में करप्शन से जुड़ी शिकायत मिली तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कलेक्टर्स को उन्होंने राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने को कहा। साथ ही कहा कि किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं।

सीएम साय ने पुलिस अधीक्षकों को गुंडागर्दी पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

सीएम साय ने पुलिस अधीक्षकों को गुंडागर्दी पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

सीएम साय ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों से कहा है कि योजनाओं के क्रियान्वयन में जरा भी लापरवाही बर्दाश्त या नजरअंदाज नहीं की जाएगी। इसलिए कामों को टालने वाली पुरानी व्यवस्था को तत्काल बदल डालें।

अपराधियों में पुलिस का खौफ होना चाहिए

प्रदेश में हो रहे अपराधों को लेकर मुख्यमंत्री का रवैया काफी सख्त दिखा। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से दो टूक कहा कि अपराधियों में पुलिस का खौफ दिखना चाहिए। कहीं भी गुंडागर्दी न हो, ये एसपी अपने जिले में सुनिश्चित करें।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular