Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कलेक्टर ने कृषि विस्तार अधिकारी को किया निलंबित, धान खरीदी...

Chhattisgarh : कलेक्टर ने कृषि विस्तार अधिकारी को किया निलंबित, धान खरीदी में की थी अनियमितता; बीजेपी नेता को धमकी देने पर निलंबित अधिकारी के भाई पर भी FIR दर्ज

Gaurela-Pendra-Marwahi: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में धान खरीदी केंद्र में लापरवाही बरतने वाले और किसानों से अवैध वसूली करने वाले कृषि विस्तार अधिकारी विजय कुमार त्रिपाठी को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। वहीं 6 फरवरी को बीजेपी नेता अजय तिवारी ने अधिकारी और उसके भाई के खिलाफ धमकी देने का मामला गौरेला थाने में दर्ज करवाया था।

दरअसल, खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में धान खरीदी को लेकर विजय कुमार त्रिपाठी कृषि विस्तार अधिकारी की ड्यूटी धान खरीदी केंद्र धनौली में लगाई गई थी। धान खरीदी के दौरान किसानों से लगातार इनके खिलाफ शिकायत की जा रही थी। किसानों ने धान खरीदी के दौरान पैसा उगाही की भी बात कही थी।

धान खरीदी के दौरान बड़ी मात्रा में अनियमितता बरतने की मिली थी शिकायत

धान खरीदी के दौरान बड़ी मात्रा में अनियमितता बरतने की मिली थी शिकायत

जांच में सही पाया गया धान खरीदी के दौरान अनियमितता होना

जिसकी शिकायत के बाद जांच में पाया गया कि कृषि विस्तार अधिकारी विजय कुमार त्रिपाठी ने धान खरीदी के दौरान बड़ी मात्रा में अनियमितता बरती है। कृषि विस्तार अधिकारी को सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 छत्तीसगढ़ शासन खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता 9 अक्टूबर 2023 के कंडिका 13 के उल्लंघन करना पाया गया, जिनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

कॉल कर गाली-गलौज करने और धमकी देने पर दर्ज हुई FIR

कॉल कर गाली-गलौज करने और धमकी देने पर दर्ज हुई FIR

7 फरवरी को गौरेला थाने में दर्ज हुई थी FIR

उद्यानिकी रायपुर में पदस्थ विनय त्रिपाठी के खिलाफ धनौली गांव के रहने वाले बीजेपी नेता अजय तिवारी को धमकाने पर 6 फरवरी को गौरेला थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। आरोप था कि विनय त्रिपाठी ने कृषि विभाग गौरेला में पदस्थ उसके भाई विजय त्रिपाठी के खिलाफ धान खरीदी में भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर अजय तिवारी को कॉल कर गाली-गलौज की थी।

विनय त्रिपाठी ने बीजेपी नेता को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इतना ही नहीं तहसीलदार, एसडीएम को देख लेने के बात करते हुए गंदी गालियां दी थी। अजय तिवारी के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद गौरेला पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular