Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Balod News : ट्रांसफर के नाम पर बीजेपी नेता ने लिए...

CG Balod News : ट्रांसफर के नाम पर बीजेपी नेता ने लिए पैसे, पार्टी का लेटर हो रहा वायरल; जिलाध्यक्ष बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

Balod : बालोद के बीजेपी किसान मोर्चा के नेता और अध्यक्ष पन्ना साहू पर ट्रांसफर कराने के नाम पर एक गरीब परिवार से पैसे लेने का आरोप लगा है। इस मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष पवन साहू ने जांच के बाद पार्टी के नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल, भाजपा मंडल अध्यक्ष कौशल साहू को दिया गया एक शिकायत पत्र तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें किसान मोर्चा के नेता और अध्यक्ष पन्ना साहू की शिकायत की गई है। इसमें यह बताया गया है कि पन्ना साहू ने ट्रांसफर कराने के नाम पर एक गरीब परिवार से पैसे ऐंठे हैं। हालांकि इस मामले में संगठन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

पूरे मामले पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन साहू का कहना है कि मुझे इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी लगी है, यदि ट्रांसफर के नाम पर पैसा लिया गया है तो उसे वापस कराया जाएगा और पार्टी फोरम में मुझ तक यदि बात आती है तो जो पार्टी के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस तरह पार्टी की छवि धूमिल होते बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बाहरु राम ने की शिकायत

बता दें कि गुरुर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 2 निवासी बाहरु राम ठाकुर ने यह शिकायत की है। उन्होंने पत्र के जरिए बताया कि भाजपा किसान मोर्चा के नेता ने उनके पुत्र विजय कुमार ठाकुर का ट्रांसफर कराने के नाम पर पैसे लिए हैं। हालाकि शिकायत पत्र में राशि का उल्लेख नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना है कि 25 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर के एवज में लिए गए हैं।

बीजेपी किसान मोर्चा के नेता और अध्यक्ष पर पैसे लेने का आरोप

बीजेपी किसान मोर्चा के नेता और अध्यक्ष पर पैसे लेने का आरोप

पवन साहू के आने से कड़ाई

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन साहू ने जब से कमान संभाली हैं, तब से तब से जिले में पार्टी में कड़ाई देखने को मिल रही है। उन्होंने कड़ा रूप अख्तियार करते हुए पार्टी की सभी गुटबाजी को खत्म करने उत्साह के साथ काम करने सभी को आग्रह किया है। साथ ही ट्रांसफर या फिर अन्य कामों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

सेटेलमेंट की तैयारी

जानकारी के अनुसार, पूरे मामले में सेटलमेंट की तैयारी हो चुकी है। बात बाहर ना जाए इसके लिए गुरुर नगर के एक नेता के घर पीड़ित पक्ष और राशि लेने वाले नेता को बुलाया गया था, जिस पर मामले में पैसे वापस किए जाने और बात आगे ना बढ़ाने की बात कही जा रही है।

वायरल लेटर

वायरल लेटर

1 हजार रुपए का मामला अभी शेष

बालोद जिले के भाजपा में अवैध उगाही का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले शासकीय योजनाओं के पात्र हितग्राहियों से 1 हजार रुपए लिए जाने का मामला सामने आया था। पीड़ित की मौखिक शिकायत के बाद मामला सिद्ध भी हुआ, पर मंडल तक ही यह मामला सिमट कर रह गया। कमीशन ही नहीं कमीशन के ऐवज में जूते तक मांगे गए थे।

जिसपर आरोप उसे नए पद से नवाजने की तैयारी

बता दें कि जिस पन्ना साहू के ऊपर यह आरोप लगा है उसे नए एल्डरमैन पद से नवाजने की तैयारी भाजपा द्वारा की जा रही है। बताया जाता है कि पन्ना साहू के खिलाफ और भी शिकायत के मामले हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular