Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामहाभारत सीरियल के कृष्ण ने पुलिस कमिश्नर से की IAS पत्नी...

महाभारत सीरियल के कृष्ण ने पुलिस कमिश्नर से की IAS पत्नी की शिकायत, नीतीश भारद्वाज बोले- 4 साल से बेटियों से नहीं मिला, मेरी पत्नी बेटियों को मेरे खिलाफ भड़का रही; मेरे फोन नंबर भी ब्लॉक कर दिए

भोपाल: टीवी सीरियल महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज का IAS पत्नी स्मिता घाटे भारद्वाज से चल रहा विवाद भोपाल पुलिस कमिश्नर तक पहुंच गया है।

14 फरवरी बुधवार को नीतीश भारद्वाज ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से मिलकर लिखित शिकायत की है। इसमें उन्होंने कहा है कि पत्नी स्मिता ने उनकी बेटियों का ‘अपहरण’ कर लिया है। कोर्ट के आदेश के बाद भी पत्नी, बेटियों से मिलने से रोक रही है। दोनों बेटियां कहां और किस हाल में हैं, उन्हें यह नहीं मालूम। बार-बार पूछने पर भी पत्नी कोई जवाब नहीं दे रही है।

नीतीश ने लिखा, ‘मेरी पत्नी बेटियों को मेरे खिलाफ भड़का रही हैं। डेढ़ साल के भीतर स्मिता ने बेटियों के भोपाल से लेकर ऊटी तक के बोर्डिंग स्कूल में एडमिशन कराए और फिर वहां से उनके नाम कटवा दिए। अब वे यह नहीं बता रही हैं कि बेटियां कहां हैं?’

नीतीश ने पुलिस से बेटियों से मुलाकात करवाने की गुहार भी लगाई है। कमिश्नर ने इस मामले की जांच ACP शालिनी दीक्षित को सौंप दी है। पुलिस कमिश्नर मिश्र ने भास्कर को बताया, ‘शिकायत मिली है। यह पारिवारिक विवाद है। जांच की जा रही है।’

नीतीश ने 1988 में आए बीआर चोपड़ा निर्देशित महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाई थी।

नीतीश ने 1988 में आए बीआर चोपड़ा निर्देशित महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाई थी।

कमिश्नर से बोले नीतीश- 4 साल से बेटियों से बात नहीं की
अभिनेता और पूर्व सांसद नीतीश भारद्वाज ने शिकायत में कहा कि वे पिछले 4 साल से अपनी बेटियों से मिल नहीं पाए हैं। वे इससे पहले भी कई मर्तबा पुलिस के वरिष्ठ अफसरों से मिलकर बेटियों से मिलाने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि मुंबई फैमिली कोर्ट ने आदेश दिया है कि पिता के नाते उन्हें बेटियों से मिलने की स्वतंत्रता है।

ऊटी के बोर्डिंग स्कूल से भी नाम कटवा दिया- नीतीश
पुलिस सूत्रों ने भास्कर को बताया कि नीतीश ने शिकायत में लिखा है कि 2022 तक उनकी दोनों बेटियां भोपाल के स्कूल में पढ़ती थीं। तब भी स्मिता ने प्रिंसिपल से पिता को बेटियों की किसी भी तरह की जानकारी देने से मना किया था। इसके बाद स्मिता ने उन्हें बताए बिना बेटियों का ऊटी के बोर्डिंग स्कूल में दाखिला करा दिया। जब उन्होंने ऊटी के बोर्डिंग स्कूल में संपर्क किया तो पता चला कि 4 महीने पहले बेटियों को वहां से निकाल लिया गया है।

बेटियों को मेरे खिलाफ भड़का रहीं, वॉट्सऐप पर ब्लॉक किया
पुलिस कमिश्नर को दी गई शिकायत में यह भी कहा है कि स्मिता, बेटियों को मेरे खिलाफ भड़का रही है। मेरे फोन नंबर भी ब्लॉक कर दिए हैं। मेरे ई-मेल का भी कोई जवाब नहीं दे रही हैं। मेरा वॉट्सएप भी ब्लॉक कर दिया है, ताकि मैं अपनी बेटियों से बात न कर सकूं।

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं मिलने दे रही: नीतीश
अभिनेता नीतीश और IAS स्मिता ने 2009 में विवाह किया था। दोनों की दो बेटियां हैं। शादी के कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में दरार आ गई। 2019 में मुंबई की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी गई। नीतीश ने शिकायत में कहा है कि 12 सितंबर 2021 से बेटियों से बात बंद है।

इसी महीने स्मिता इंदौर से ट्रांसफर होकर भोपाल पहुंची थीं। यहां वह पहले मानवाधिकार आयोग में पदस्थ रहीं हैं। अभी वे खेल एवं युवक कल्याण विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर हैं।

नीतीश ने यह भी बताया है कि दिसंबर 2023 में मुंबई कोर्ट ने आदेश दिया कि पिता होने के नाते उन्हें बेटियों से मिलने का पूरा हक है, इसके बावजूद स्मिता बेटियों से मिलने से जानबूझकर रोक रही हैं। वे बेटियों को पिता के खिलाफ भड़का रही हैं।

नीतीश ने बेटियों की कस्टडी के लिए कोर्ट में आवेदन दिया
नीतीश ने पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में इस बात का भी जिक्र किया है कि उन्होंने बेटियों की कस्टडी के लिए मुंबई के फैमिली कोर्ट में एक अर्जी पहले से लगाई है। इस अर्जी में उन्होंने लिखा है कि बेटियों की कस्टडी उनकी पत्नी स्मिता को न सौंपी जाए। नितीश ने आवेदन में लिखा है कि इस मामले में जल्द ही बहस होने वाली है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular