Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कांग्रेस नेता तय्यब भगौड़ा घोषित, नहीं पकड़ पाई पुलिस, बिलासपुर...

Chhattisgarh : कांग्रेस नेता तय्यब भगौड़ा घोषित, नहीं पकड़ पाई पुलिस, बिलासपुर SP ने घोषित किया 5000 का इनाम; आत्महत्या के लिए उकसाने के लगे हैं आरोप

बिलासपुर: पुलिस कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद तय्यब हुसैन को गिरफ्तार करने में नाकाम रही। अब SP रजनेश सिंह ने कांग्रेस नेता को भगोड़ा घोषित किया है। कांग्रेस नेता पर सुसाइड करने के लिए मजबूर करने, जमीन हड़पने और परिवारवालों को धमकी देने जैसे आरोप लगे हैं। पुलिस ने पकड़वाने पर 5 हजार रुपए इनाम की घोषणा भी की है।

दरअसल, कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद तैय्यब हुसैन के खिलाफ सकरी और सरकंडा थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज है। उसके साथी कांग्रेस नेता अकबर खान को पुलिस ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, पूर्व पार्षद अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

कांग्रेस नेता तयय्ब हुसैन को पुलिस ने घोषित किया भगौड़ा।

कांग्रेस नेता तयय्ब हुसैन को पुलिस ने घोषित किया भगौड़ा।

पुलिस को चकमा देकर भाग निकला आरोपी

पुलिस अफसरों का दावा है कि तैय्यब हुसैन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। इसके बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश करने का दावा करती रही, लेकिन तय्यब हुसैन को पुलिस नहीं पकड़ पाई।

किराए के मकान में छिपने की मिली थी जानकारी

पुलिस का यह भी दावा है कि आरोपी तैय्यब हुसैन का निवास मसानगंज और कुम्हारपारा में है। पुलिस को पता चला था कि फरार तय्यब हुसैन अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भारतीय नगर में किराए के मकान में छिपकर रहता है, जिस पर पुलिस ने उसके संभावित ठिकाने पर भी दबिश दी। लेकिन, पुलिस के पहुंचने से पहले ही वो फरार हो गया।

गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम, SP ने की इनाम की घोषणा

SP रजनेश सिंह ने गिरफ्तारी कराने पर पांच हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। तय्यब हुसैन की सूचना एसपी को सीधे मोबाइल पर दी जा सकती है। इसके अलावा एएसपी सिटी, कंट्रोल रूम व एसपी कार्यालय में भी आरोपी की जानकारी दी जा सकती है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखने का भी दावा किया गया है।

सुसाइड केस में आरोपी कांग्रेस नेता अकबर खान की हो चुकी है गिरफ्तारी, तय्यब हुसैन है फरार।

सुसाइड केस में आरोपी कांग्रेस नेता अकबर खान की हो चुकी है गिरफ्तारी, तय्यब हुसैन है फरार।

कांग्रेस नेता का रहा करीबी

पूर्व पार्षद तैय्यब हुसैन एक कांग्रेस नेता का करीबी रहा। कांग्रेस शासन काल के दौरान ही उसके खिलाफ जमीन पर कब्जा और आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायतें मिली थी। लेकिन, कांग्रेस नेता का करीबी होने के कारण पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करने की हिम्मत नहीं दिखाई।

हाईकोर्ट ने भी मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया था। इस बीच प्रदेश में सरकार बदलते ही पुलिस ने सकरी और सरकंडा में पूर्व पार्षद और उसके साथी अकबर खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जिसके बाद वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया।

यह है मामला
चांटीडीह में रहने वाले कांग्रेस नेता रज्जब अली ने चार अक्टूबर 2022 को अपने घर के पास फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था। घटना के बाद उनके बेटे अरमान उर्फ हमाम अली ने पूर्व पार्षद तैय्यब हुसैन और कांग्रेस नेता अकबर खान पर जमीन के मामले में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

मामले में पुलिस की टीम जांच कर रही है। पुलिस ने जनवरी 2024 में दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular