Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: बिलासपुर में टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग.. चौकीदार...

Chhattisgarh: बिलासपुर में टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग.. चौकीदार ने नशे में अलाव जलता छोड़ा, 20 लाख से ज्यादा का सामान जलकर खाक

Bilaspur: बिलासपुर में बीती रात टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे वहां रखा टेंट का सामान जलकर खाक हो गया। गोदाम की सुरक्षा के लिए तैनात चौकीदार ने रात में शराब के नशे में ठंड से बचने के लिए अलाव जलाया था, जिसे बुझाना भूल गया और कमरे में जाकर सो गया। देर रात गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों ने आग की लपटें और धुआं देखकर दमकल की मदद से आग बुझाई। लेकिन, तब तक गोदाम का सारा सामान जल गया था। घटना चकरभाठा थाना क्षेत्र की है।

चकरभाठा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 15 में उधम फोटानी शुभम टेंट हाउस के नाम पर दुकान चलाता है। टेंट हाउस की दुकान के पीछे ही उनका गोदाम भी है, जहां टेंट का सामान जैसे दरी, कुर्सी, परदे सहित अन्य सामान रखा था। गोदाम की सुरक्षा के लिए चौकीदार भी रहता है। वह रोज रात में ठंड से बचने के लिए अलाव जलाता था। रोज की तरह बुधवार रात में भी उसने अलाव जलाया था, जिसे बुझाना भूल गया और कमरे में जाकर सो गया।

रात में चल रही थी हवा, उड़कर गोदाम तक पहुंची आग
चकरभाठा टीआई भारती मरकाम ने बताया कि रात में वह गश्त पर थीं। इस दौरान तेज हवाएं चल रही थीं। तभी उन्होंने देर रात आग की लपटों के साथ धुएं का गुबार उठते देखा। वे अपनी टीम के साथ वहां पहुंची, तब गोदाम में भीषण आग लगी थी। उन्होंने फायर बिग्रेड को सूचना दी और दमकल कर्मियों की मदद से आग को काबू में किया। लेकिन, जब तक आग बुझाई गई, तब तक गोदाम जलकर खाक हो गया था। पुलिस को दुकान संचालक उधम फोटानी ने आग से 20 लाख रुपए का नुकसान बताया है।

टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग।

टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग।

शराब के नशे में मिला चौकीदार
टीआई मरकाम ने बताया कि जिस समय गोदाम में भीषण आग लगी थी, तब वहां चौकीदार कमरे में सो रहा था। पुलिसकर्मियों ने चौकीदार को जगाया, तब वह शराब के नशे में मिला। उसने पूछताछ में बताया कि रात में वह आग जलाया था, जिसे बुझाना भूल गया। पुलिस का कहना है कि रात में तेज हवाओं के साथ आग की लपटें गोदाम तक पहुंची होगी, जिससे गोदाम में रखे कपड़ों में आग लगी होगी।

सात माह पहले भी लगी थी आग
पुलिसकर्मियों ने बताया कि शिवम टेंट हाउस में सात माह पहले भी आग लगी थी। उस समय भी गोदाम में रखे टेंट हाउस का सामान जल गया था। दुकान में आग लगने की यह दूसरी घटना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular