Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: बारातियों के साथ जमकर चाकूबाजी.. दोनों पक्षों में जमकर विवाद, 8...

Chhattisgarh: बारातियों के साथ जमकर चाकूबाजी.. दोनों पक्षों में जमकर विवाद, 8 लोग हुए घायल, 2 की हालत गंभीर; अस्पताल बना छावनी

Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आई एक बारात में जमकर चाकूबाजी हुई। बारातियों की मोहल्ले के लड़कों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद वो लड़के चाकू लेकर पहुंचे बारातियों पर हमला कर दिया। इस घटना में 7 लोग घायल हुए हैं, जिसमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मोहन नगर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

मोहन नगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शक्तिनगर इलाके में शुक्रवार को एक शादी समारोह था। जिसमें बड़ी संख्या में लड़के डीजे की धुन में नाच रहे थे। इसी दौरान मोहल्ले के कुछ लड़कों और बारात में आए लड़कों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। थोड़ी ही देर में मोहल्ले के लड़कों ने अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद उन लोगों ने चाकू लेकर बारातियों पर हमला कर दिया। इस दौरान बारातियों और लड़कों के बीच जमकर मारपीट हुई। चाकू चलने से लगभग सात बाराती बुरी तरह घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

जगह जगह की गई छापेमारी, 4 गिरफ्तार

घटना के बाद मोहन नगर, दुर्ग और आसपास के कई थानों की पुलिस आरोपियों को पकड़ने जगह-जगह छापेमारी की है, 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जितेंद्र उर्फ प्रिंस सोनी पिता अमरजीत सोनी 19 वर्ष,प्रदुमन वर्मा उर्फ डब्बू पिता शिव वर्मा 18 वर्ष,टामेश्वर निर्मलकर उर्फ टोमू पिता शिव निर्मलकर 20 वर्ष,नोहर साहू उर्फ रोबिन साहू पिता दिनेश साहू उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार पूछताछ की जा रही है।

अस्पताल में घायलों के पास मौजूद दुर्ग पुलिस

अस्पताल में घायलों के पास मौजूद दुर्ग पुलिस

छावनी बना जिला अस्पताल

घटना के बाद से जिला अस्पताल में माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है। बाराती और लड़की पक्ष वाले काफी गुस्से में थे। किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो इसे देखते हुए अस्पताल को छावनी में बदल दिया गया है।

राजधानी में चाकूबाजी

रायपुर के दो भाइयों ने अपने साथी के साथ मिलकर गैंग बनाया। चाकू की नोक पर लोगों को पीट रहे थे। कुछ पर चाकू से हमला भी किया। सरेआम भीड़ के बीच इन बदमाशों ने चाकू से अटैक किया। आस-पास मौजूद लोग भी इनकी हरकतों से डर गए थे। मगर अब इन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है। खुद को इलाके का डॉन बताने और लोगों मे खौफ कायम करने के मकसद से इन्होंने चाकूबाजी की। अब इन्हें पुलिस का डंडा भी पड़ा है।

शेखअबु सिद्दीक नाम के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि सेक्टर 4 कमल विहार में घर के बाहर मेरा भांजा शेख इस्माइल टहलते हुए फोन पर बातें कर रहा था। रात के वक्त करीब 10 बजे भांजे की चिल्लाने की आवाज आई, हम दौड़कर उसके करीब गए तो देखा कि तीन बदमाश मेरे भांजे को पीट रहे थे वो मेरे भांजे को चाकू मारकर भाग गए। रायपुर चाकूबाजों की राजधानी बनती जा रही है। राह चलते व्यक्तियों पर बिना किसी रंजिश के चाकू से हमले हो रहे हैं। जिसके चलते अब लोगों में दहशत का माहौल है।

सालभर में पुलिस के पास जमा करवाए 700 से ज्यादा चाकू

रायपुर पुलिस ने पिछले साल चेतावनी दी थी कि ऑनलाइन साइट्स से जिन्होंने चाकू मंगवाए हैं, उसे अपने इलाके के थानों में जमा करवा दें, वर्ना कार्रवाई होगी। सिर्फ रायपुर में 700 से ज्यादा ऐसे चाकू पुलिस मिल चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular