Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: गंदे पानी की सप्लाई, 17 लोग बीमार, 5 गंभीर... भिलाई में...

Chhattisgarh: गंदे पानी की सप्लाई, 17 लोग बीमार, 5 गंभीर… भिलाई में फिर फैला डायरिया; मोहल्लेवाले बोले- पार्षद कहती हैं सब काम निगम करेगा

Bhilai: भिलाई शहर में एक बार फिर से डायरिया का प्रकोप बढ़ रहा है। कैंप क्षेत्र में 200 से अधिक संक्रमित और दो लोगों की मौत के बाद अब जोन 4 खुर्सीपार के शिवाजी नगर में डायरिया फैला हुआ है। वार्ड 51 के इस क्षेत्र में 17 से अधिक डायरिया के मरीज मिल चुके हैं।

जोन चार खुर्सीपार क्षेत्र के वार्ड 51 शिवाजी नगर के घरों में पिछले कई दिनों से गंदा पानी आ रहा था। इसे पीने से 17 से अधिक लोग डायरिया संक्रमित हो गए हैं। 5 लोगों को गंभीर हालत के चलते अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

भास्कर की टीम जब मौके पर पहुंची तब देखा की यहां नालियों की सफाई कई महीनों से नहीं हुई है। साथ ही पानी टंकी की सफाई न होने से घरों में गंदा पानी आ रहा है। निगम के अधिकारी वार्ड का दौरा कर रहे हैं। मितानिन और एएनएम घर घर जाकर लोगों की जांच कर रही हैं। उन्हें ओआरएस के पैकेट और क्लोरीन की गोलियां वितरित की जा रही है। यहां के लोगों का कहना है गंदे पानी की शिकायत काफी दिनों से आ रही थी। उन्होंने वार्ड पार्षद मीरा बंजारे से इसकी शिकायत भी की, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। यदि वो समय पर ध्यान देतीं तो यहां डायरिया का संक्रमण नहीं फैलता।

जोन चार के कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े पूरी टीम के साथ शनिवार दोपहर वार्ड पहुंचे। उन्होंने जगह-जगह सफाई व्यवस्था को देखा और गंदगी हटाने के निर्देश दिए। संजय बागड़े ने बताया कि क्षेत्र में डायरिया फैलने की शिकायत मिली थी। उन्होंने क्षेत्र का दौरा किया और बीमार लोगों की जानकारी ले रहे हैं। साथ ही सभी लोगों को दवा वितरित की जा रही है।

वार्ड का सर्वे करती मितानिन व स्वास्थ्य कार्यकर्ता >

वार्ड का सर्वे करती मितानिन व स्वास्थ्य कार्यकर्ता >

ये लोग हुए बीमार
शिवाजी नगर में अब तक तहरुम्म सलमान, ईरानी, उषा लव सिंह, गीता दिनेश, नंदनी महराज, पूनम, कैलाश, सुभाष, विश्वकर्मा, पिंकी कौर, राम, शौर्य, सुमन, रोहन, रजिया, बरखा, श्याम बाई, फरीदा और विनोद कुमार आदि के डायरिया से पीड़ित होने की जानकारी मिली है।

मोहल्ले के लोग पार्षद को लेकर नाराजगी जताते हुए ।

मोहल्ले के लोग पार्षद को लेकर नाराजगी जताते हुए ।

लोगों ने कहा पार्षद नहीं दे रही है ध्यान
वार्ड की महिलाओं ने बताया कि वार्ड पार्षद मीरा बंजारे वार्ड में झांकने तक नहीं आती है। उनसे नाली की सफाई के लिए कहा जाता है तो कहती हैं कि निगम कराएगा। गंदे पानी की शिकायत करते हैं तो कहती हैं निगम करेगा। जब सारे काम निगम करेगा तो वो किस लिए पार्षद बनी हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्षद होकर जब वो वार्ड का विकास नहीं कर पा रही हैं तो उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है।

गंदा पानी पी रहे बच्चे

गंदा पानी पी रहे बच्चे

बच्चे पी रहे गंदा पानी
वार्ड में लोगों के नहाने और निस्तारी के लिए पानी की टंकिया रखी गई हैं। उसमें सप्लाई का पानी भरा जाता है। गंदा पानी होने के बाद भी यहां के बच्चे उस टंकी से पानी पी रहे हैं और बीमार पड़ रहे हैं। इस बारे में जब जोन कमिश्नर पूजा पिल्ले से बात की गई तो उन्होंने कहा वो छुट्टी पर हैं। उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular