Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : वन विभाग में स्कीम का झांसा देकर लाखों की ठगी,...

Chhattisgarh : वन विभाग में स्कीम का झांसा देकर लाखों की ठगी, पाटन से दूसरा आरोपी गिरफ्तार; न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल

दुर्ग: जिले में वन विभाग की स्कीम में पैसा लगवाने का झांसा देकर लोगों लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

एएसपी अभिषेक झा ने बताया कि दुर्ग निवासी प्रियंका राजपूत को सहायक प्रोग्रामर वन विभाग कांकेर के प्रवीण सिंह गौर (36 वर्ष) और ओमप्रकाश देवांगन (36 वर्ष) निवासी भिलाई ने वन विभाग की स्कीम का झांसा देकर उसमें पैसा निवेश करने कहा था।

जिस पर 11 लाख रुपए प्रियंका राजपूत और अलग-अलग लोगों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की है। कोतवाली पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। विवेचना के दौरान आरोपी प्रवीण सिंह गौर को उच्च न्यायालय बिलासपुर से अग्रिम जमानत मिल गई थी।

पाटन से आरोपी ओम को किया गिरफ्तार

वहीं प्रकरण का दूसरा आरोपी ओम प्रकाश देवागन लगातार फरार था। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव और कांकेर में तलाश कर रही थी। इसी बीच थाना प्रभारी महेश ध्रुव के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी को 20 फरवरी को पाटन से गिरफ्तार कर लिया।

न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल

आरोपी ने अकाउंट में लिए गए पैसे और फर्जी चेक को आरोपी प्रवीण गौर के साथ मिलकर पीड़ित को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजना स्वीकार किया है। आरोपी ओम प्रकाश को न्यायालय दुर्ग में पेश किया गया है। जहां से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular