Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- दीवार गिरने से बच्ची की मौत.. पड़ोसी के...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- दीवार गिरने से बच्ची की मौत.. पड़ोसी के घर चल रहा था काम, बारिश शुरू हुई तो चले गए मजदूर, चार दिन बाद दीवार गिर गई

छत्तीसगढ़: कांकेर में दीवार गिरने से गुरुवार को 10 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची अपने घर की बाड़ी में जा रही थी। इसी दौरान पड़ोसी के निर्माणाधीन मकान की दीवार का मलबा उसके ऊपर आ गिरा। बताया जा रहा है कि मकान का काम चल रहा था, लेकिन 4 दिन पहले बारिश होने पर मजदूर बीच में काम बंद कर चले गए थे। आशंका है कि बारिश में भीगने के कारण दीवार गिर पड़ी।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत बरकई निवासी देवचंद मरकाम ने मकान बनवा रहा है। इसके लिए उसने खपरैल वाली छत को हटा दिया था। बारिश शुरू हुई तो काम बंद हो गया। इसके बाद दीवार ऐसी ही खड़ी रही। बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर पड़ोस में रहने वाले गुहाराम मरकाम की तीसरी क्लास में पढ़ने वाली बेटी सकिता घर की बाड़ी की ओर जा रही थी। इसी दौरान दीवार भरभरा कर उसके ऊपर गिर पड़ी।

चीख सुनकर परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों की मदद से बच्ची को बाहर निकाला। उसे पास के अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि दीवार कच्ची थी और भीगने के कारण कमजोर होकर गिर पड़ी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular