Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने लगाई फांसी, चार...

Chhattisgarh : शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने लगाई फांसी, चार साल से था प्रेम संबंध, लिव इन रिलेशन में भी रहे; आरोपी प्रेमी गिरफ्तार

SURGUJA: सरगुजा में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद प्रेमी ने शादी से इंकार किया, तो प्रेमिका उसके घर के पास जाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला धौरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रेश्वरपुर का है।

दरअसल, बलरामपुर के ग्राम बादा निवासी युवती रश्मि (22) और चंद्रेश्वरपुर निवासी दिनेश (19) के बीच 4 साल तक अफेयर था। शादी की बात को लेकर 19 फरवरी की शाम को युवती दिनेश के घर पहुंची थी। दोनों के बीच विवाद हुआ। दिनेश ने युवती के भाई को सूचना देकर उसे ले जाने कहा।

फांसी पर झूलता मिला था प्रेमिका का शव

फांसी पर झूलता मिला था प्रेमिका का शव

प्रेमी के घर के पास लगाई फांसी

लेकिन रात में युवती ने पेड़ पर फांसी लगाने की कोशिश की, तो उसे दिनेश ने रोक लिया। रात 10 बजे वह दिनेश का हाथ छुड़ाकर भाग गई। रश्मि ने सुबह अपनी स्कूटी बांटीडांड में एक किराना दुकान के पास खड़ी कर दी। पैदल गागर नदी पार कर चंद्रेश्वरपुर ग्राम के मोहल्ले में पहुंची और दिनेश के घर के पास कटहल के पेड़ पर फांसी लगा ली।

पुलिस ने दर्ज किया केस

धौरपुर पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि रश्मि का दिनेश सिंह पुसाम (19) से चार वर्षों से प्रेम संबंध था। दोनों कुछ समय लिव इन रिलेशन में भी रहे। बाद में दिनेश सिंह पुसाम ने शादी से इंकार करते हुए कहा कि तुम अपने समाज के लड़के से शादी कर लो। इसे लेकर दोनों के बीच 19 फरवरी को विवाद हुआ था।

विवाद के बाद दिनेश ने रश्मि से कहा कि तुम भले ही मर जाओ, लेकिन तुमसे शादी नहीं करूंगा। इस विवाद के बाद रश्मि ने फांसी लगा ली थी। मामले की जांच के बाद आरोपी प्रेमी के खिलाफ धारा 306 के तहत अपराध दर्ज किया गया।

आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मामले में पुलिस ने आरोपी दिनेश सिंह पुसाम को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में धौरपुर थाना प्रभारी कैलाश मिर्रे, प्रधान आरक्षक जयनाथ भगत, आरक्षक नेस्तोर कुजूर, आरक्षक सैनाथ लकड़ा, आरक्षक मुनेश्वर पन्ना की टीम शामिल थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular