Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : 'शराब सप्लायर को नहीं हटाया मतलब सेटिंग हो गई', पूर्व...

Chhattisgarh : ‘शराब सप्लायर को नहीं हटाया मतलब सेटिंग हो गई’, पूर्व CM भूपेश बोले- घोटाले के आरोपियों के साथ मिलकर काम कर रही BJP

DURG: दुर्ग में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, भाजपा घोटाले की बात कहती है, लेकिन वो उसी घोटाले के आरोपियों के साथ मिलकर चावल, कोयला और शराब का काम कर रही है। ये आम चुनाव नहीं खास चुनाव है। जनता को इस बार भाजपा को सबक सिखाना ही होगा।

दरअसल, शनिवार को दुर्ग स्थित राजीव भवन में कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू का चुनाव कार्यालय खोला गया। जिसके उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे, गुरु रुद्र कुमार, लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव, अरुण वोरा सहित कई बड़े नेता शामिल रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश का कांग्रेसियों ने किया स्वागत।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश का कांग्रेसियों ने किया स्वागत।

राइस मिलर 40 रुपए का विष्णु जी को भोग लगा रहे- भूपेश

भूपेश बघेल ने कहा कि, भाजपा चावल घोटाला को लेकर आरोप लगा रही थी। सरकार बनी तो हमने सोचा कि अब चावल का मिलिंग चार्ज कम होगा, लेकिन उल्टा बढ़ गया। भाजपा के मंत्री फाइव स्टार होटल में बैठकर वसूली कर रहे हैं। राइस मिलर्स 40 रुपए का विष्णु जी को भोग लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यही हाल शराब घोटाला का है। एसीबी ने अपराध दर्ज किया है, लेकिन संविधान कहता है कि जितना लेने वाला आरोपी है, उतना ही देने वाला भी आरोपी होता है। 12 हजार करोड़ रुपए का जो आरोप लगाया उसकी वसूली का क्या हुआ ? जीएसटी का क्या हुआ ? कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

‘शराब सप्लायर से बीजेपी की सेटिंग’

भूपेश ने शराब सप्लायर्स पर कार्रवाई नहीं होने पर भी सवाल उठाए और कहा कि, होलोग्राम वही एजेंसी सप्लाई कर रही है, जिसपर पहले घोटाला का आरोप है। कांग्रेस के समय में भी वहीं सप्लाई कर रही थी। इसका मतलब है कि भाजपा की भी सेटिंग हो गई है। तभी कार्रवाई नहीं हो रही।

इस कार्यक्रम में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य कांग्रेसी नेता।

इस कार्यक्रम में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य कांग्रेसी नेता।

‘कोल घोटाले में चिंतामणि महाराज का था नाम’

पूर्व सीएम ने कहा कि, कोल घोटाले को लेकर ED ने ACB को लिस्ट दी, ED के दबाव में ACBने FIR दर्ज की। जब उस लिस्ट में चिंतामणि महाराज का नाम देखा तो उसे दबाने का प्रयास किया जाने लगा। चिंतामणि महाराज ने भाजपा जॉइन कर लोकसभा की दावेदारी कर दी, तो वो पाक साफ हो गए?

उनका नाम उस लिस्ट से हटा दिया गया। भाजपा जॉाइन करते ही उनके सभी पाप धुल गए। इससे साफ है कि ये सभी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित होकर की जा रही है। भाजपा के मंत्री जमकर वसूली कर रहे हैं।

कार्यक्रम मे मौजूद कार्यकर्ता व पदाधिकारी

कार्यक्रम मे मौजूद कार्यकर्ता व पदाधिकारी

‘चुनाव के समय मुख्यमंत्रियों को डाला जा रहा जेल’

उन्होंने कहा कि आज संविधान खतरे में है। झारखंड और दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है। कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए गए, चुनाव सिर पर है। ईडी-आईटी इस तरह से कार्रवाई कर रही है जैसे भारतीय जनता पार्टी का कोई आनुषंगिक संगठन है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस को 1800 करोड़ की पेनाल्टी लगा दी, जबकि राजनीतिक दलों को कोई इनकम टैक्स नहीं देना होता। जिन कारणों से कांग्रेस को पेनाल्टी लगाई गई है यदि उन्हीं कारणों से भाजपा को लगाई जाए तो उसे 6 हजार करोड़ की पेनाल्टी देनी होगी, लेकिन आईटी केवल कांग्रेस पर ही कार्रवाई कर रही है।

‘बैलेट पेपर से चुनाव होने चाहिए’

भूपेश बघेल ने कहा कि 384 कैंडिडेट वाली बात कही तो भाजपा को इतनी मिर्ची लगी की वो निर्वाचन आयोग में शिकायत करने पहुंच गए। जबकि निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में स्पष्ट रूप से लिखा है कि यदि किसी भी लोकसभा क्षेत्र में नोटा सहित 384 से अधिक कैंडिडेट चुनाव में खड़े होते हैं, तो उन्हें बैलेट पेपर से चुनाव लड़ना होगा। यदि ऐसा सच में सभी लोकसभा सीट पर हो गया, तो भाजपा का चुनाव हारना तय है।

धीरे-धीरे बंद की जा रही सभी जनहित की योजनाएं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में चल रही सभी जन हितैषी योजनाओं को भाजपा बंद करती जा रही है। कांग्रेस 3 लोगों में हर एक राशन कार्ड में 35 किलो चावल देती थी। भाजपा अब इसे 5 किलो प्रति व्यक्ति कर रही है। बेरोजगारी भत्ता बंद कर दिया गया। राजीवन युवा मितान योजना बंद हो गई।

अभी महुआ का समय है। आदिवासी लोग कांग्रेस के समय में 30 रुपए किलो में महुआ बेचते थे। भाजपा ने उसका रेट गिराकर 20 रुपए कर दिया है। 2024 को मिलेट्स ईयर घोषित किया गया है, लेकिन सरकार ने कोदो, कुटकी और रागी खरीदना ही बंद कर दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular