Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: लव ट्राएंगल और मर्डर.. शादीशुदा पूर्व प्रेमिका से अफेयर, नाबालिग ने...

Chhattisgarh: लव ट्राएंगल और मर्डर.. शादीशुदा पूर्व प्रेमिका से अफेयर, नाबालिग ने अपने दोस्त को मार डाला, पति को फंसाने रची थी साजिश इसलिए पुलिस के लिए छोड़ा चैलेंजिंग पर्चा

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

बेमेतरा: नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी में युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 12 घंटे में सुलझा ली है। मामले में मास्टर माइंड और दो अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामला लव ट्राएंगल का है। मुख्य आरोपी नाबालिग है, जिसने पूर्व प्रेमिका को पाने की चाह में अपने ही दोस्त का कत्ल कर दिया। इस हत्या में प्रेमिका के पति को फंसाने की भी साजिश रची गई, इसलिए पुलिस के लिए चैलेंजिंग (चुनौती भरा) पर्चा छोड़ा था।

बेमेतरा एसपी ऑफिस में गुरुवार शाम 4 बजे एसपी आई कल्याण एलीसेला ने मामले का खुलासा किया। ग्राम खैरी के मोहरंगिया नाला के पास 14 दिसंबर को मिली लाश की पहचान आनंद साहू उर्फ दौवा निवासी ग्राम गिगतरा (मुंगेली) के रूप में हुई। मामले में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें मुख्य आरोपी नाबालिग है। वहीं सह आरोपी शेष कुमार साहू उर्फ साजन और राहुल साहू हैं, जो ग्राम डिंडौरी (मुंगेली) के रहने वाले हैं। मृतक आनंद और मुख्य आरोपी दोनों दोस्त थे। मृतक आनंद का उसकी पूर्व प्रेमिका के साथ अफेयर शुरू हो गया था। यही उसकी हत्या की वजह बनी। मुख्य आरोपी नाबालिग… 307 के प्रकरण में रह चुका है बिलासपुर संप्रेक्षण गृह में

जानिए, इस पूरे मामले को, हत्या और उसके पीछे का मकसद

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी पप्पू (बदला हुआ नाम) जिस लड़की से प्यार करता था, उसकी शादी महेश से हो गई। आपराधिक प्रवृत्ति के चलते महेश को जेल हो गई थी। इस बीच उसकी पत्नी (जिससे आरोपी पप्पू प्रेम करता था), उसका अफेयर मृतक आनंद से हो गया। आनंद और पप्पू दोनों दोस्त थे। आनंद अक्सर अपने अफेयर की बातें पप्पू से करता था, जिससे उसे चिढ़ हुई। फिर पप्पू ने पूर्व प्रेमिका को पाने और उसके पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। इस साजिश में उसने अपने दोस्त शेष कुमार उर्फ साजन और राहू साहू को मिला लिया। आनंद की हत्या की और मौके पर महेश का नाम, पता वाले पर्चे छोड़ दिया। ताकि पुलिस हत्या के मामले में महेश को गिरफ्तार कर ले और पूर्व प्रेमिका को पाने का उसका रास्ता साफ हो जाए।

हत्या में उपयोग चाकू और मोबाइल को पुलिस ने किया बरामद

मामले में मुख्य आरोपी (नाबालिग), राहुल साहू और शेष कुमार उर्फ साजन के खिलाफ धारा 302, 201, 120(बी) के तहत एफआईआर दर्ज हुआ है। हत्या में प्रयुक्त चाकू व मोबाइल जब्त किया है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपियों को जेल भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग मुख्य आरोपी पहले भी 307 के प्रकरण में कुछ दिन बिलासपुर संप्रेक्षण गृह में था।

इंस्टाग्राम से किया फोटो डाउनलोड फिर निकलवाया प्रिंट

लाश के पास जो पर्चे फेंके गए, उसके पीछे मुख्य आरोपी का अपनी पूर्व प्रेमिका के पति महेश को फंसाने की साजिश थी। पर्चे में महेश का नाम, पता व मोबाइल नंबर लिखा था। मौके पर बरामद पर्स में जो दो तस्वीरें मिली थी, वह भी पूर्व प्रेमिका और उसके पति महेश की थी, जिसे आरोपी ने इंस्टाग्राम से डाउनलोड कर प्रिंट कराया था। हत्या के लिए नवागढ़ थाना क्षेत्र का खैरी गांव को चुना, क्योंकि महेश मूलत: ग्राम संडी (बेमेतरा) का रहने वाला है। लेकिन कमाने- खाने के लिए वर्तमान में रायपुर में रह रहा था। पर्चे और फोटो छोड़ने के पीछे महेश को हत्या में फंसाना ही आरोपियों का मकसद था।

शराब पिलाकर गला रेता पत्थर से सिर को कुचला

मास्टर माइंड पप्पू बीते 5- 6 महीने से आनंद के हत्या की प्लानिंग कर रहा था। 13 दिसंबर को आखिरकार वह मौका आया। मुंगेली में व्यापार मेला लगा था, जहां आरोपी पप्पू, सह आरोपी राहुल, शेष कुमार और मृतक आनंद घूमने गए। वहां आरोपियों ने शराब पार्टी के बहाने आनंद को नवागढ़ के खैरी गांव लेकर पहुंचे। वहां पहले आनंद को खूब शराब पिलाई, फिर मौका देखकर उसका गला रेता और पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला।

मृतक के हाथ पर बने टैटू के जरिए हुई शव की पहचान

पुलिस के सामने चुनौती लाश को पहचानने की थी। क्योंकि सिर कुचला हुआ था और पहचान मुश्किल थी। मृत के बाएं हाथ पर हिंदी में आनंद और दाएं हाथ पर अंग्रेजी में राम व हिंदी में मां लिखा हुआ था। लाश और हाथ में टैटू की फोटो बेमेतरा, कवर्धा, मुंगेली जिले के सभी थानों को भेजी गई। इसी के जरिए पुलिस मृतक के घर तक पहुंची और शव की पहचान आनंद के रूप में हुई। मृतक के मोबाइल नंबर लेकर कॉल डिटेल खंगाली गई, जिससे मामला खुला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular