Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: जादू-टोने के शक में दो लोगों का मर्डर.. दारू के बहाने...

Chhattisgarh: जादू-टोने के शक में दो लोगों का मर्डर.. दारू के बहाने पहुंचकर कुल्हाड़ी से महिला के सिर पर किया हमला, दूसरे को गांव में मारा

Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो ग्रामीणों ने मिलकर एक ही परिवार के 2 सदस्यों की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि जादू-टोने के शक में वारदात को अंजाम दिया गया है। देर रात करीब 2:30 बजे दारू मांगने के लिए घर आए दो ग्रामीणों ने पहले महिला के सिर में कुल्हाड़ी से वार कर मार डाला। तो वहीं एक युवक को गांव में मारा है। वारदात के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गदापाल गांव के रहने वाले 2 युवक भीमाराम पोड़ियामी (30) और बसंत कुमार कवासी (27) 27-28 दिसंबर की मध्य रात गांव की ही रहने वाली कोया पोड़ियामी के घर पहुंचे। दोनों युवकों के हाथ में कुल्हाड़ी समेत अन्य लोहे का सामान था। घर के दरवाजे पर खड़े होकर दोनों ने आवाज लगाई। जिसके बाद घर की एक सदस्य अंजुला पोड़ियामी उठकर बाहर निकली। वो जब दरवाजे के पास पहुंची तो दोनों युवकों ने दारू मांगा। फिर अंजुला ने इसकी जानकारी अपने बुआ कोया पोड़ियामी को दी।

कुल्हाड़ी से हमला किया

कोया ने अंजुला को कहा कि एक बोतल दारु रखा है, दे दो। जब वह दारू लेकर फिर से युवकों के पास गई तो उन्होंने हाथ में रखे लोहे के औजार से उस पर हमला कर दिया। जिससे उसके शरीर में गंभीर चोट आई। शोरगुल की आवाज सुनकर कोया बाहर निकली। इससे पहले अंजुला किसी तरह से जान बचाकर दूसरी तरफ भाग गई थी। खोया जब बाहर पहुंची तो युवकों ने कुल्हाड़ी से उसके सिर और शरीर पर वार कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दूसरे को गांव में मारा

घर के अंदर कमरे में सो रहे सन्नू को जब आवाज आई तो वह भी घर से बाहर निकला। दोनों युवकों ने उसे भी मारने के लिए दौड़या। लेकिन वह भी किसी तरह जान बचाकर घर से भाग गया। दोनों रात भर घर नहीं आए। दूसरे दिन सुबह अंजुला की भाभी अंजुला को जानकारी देते हुए बताई की उसके भाई हिड़मा पोड़ियामी को दो युवकों ने जंगल में दौड़ा-दौड़ाकर मार डाला है। जिसके बाद पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंचे जवानों ने मामले की जांच की वारदात के बाद दोनों युवक फरार हो गए थे।

मुखबिर की सूचना के बाद किया गया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि, पुलिस को फिर मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों ग्रामीण गांव में ही एक घर में छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उन दोनों ग्रामीणों को पकड़ ली। दोनों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या का राज खोला। उन्होंने बताया कि यह परिवार जादू-टोना करता था। पूरा गांव इनसे परेशान था। इसी गुस्से में हत्या करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने दोनों युवकों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular