Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : नवविवाहिता ने पति और सास के खिलाफ दर्ज कराया दहेज...

छत्तीसगढ़ : नवविवाहिता ने पति और सास के खिलाफ दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला, दोनों को भेजा गया जेल, शादी के बाद से ही सास के ताने और पति की 5 लाख रुपए की डिमांड से तंग आ गई थी

अंबिकापुर: अंबिकापुर निवासी एक नवविवाहिता ने कुछ दिन पूर्व अपने पति व सास के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया। उसने बताया कि शादी के बाद से ही सास यह कहकर उसे प्रताडि़त करने लगी कि वह बेटे से उम्र में बड़ी है। वहीं पति द्वारा व्यवसाय के नाम पर 5 लाख रुपए की डिमांड की जाने लगी। वह भी उसे प्रताडि़त करने लगा। दहेज प्रताडऩा के मामले में महिला थाना पुलिस ने नवविवाहिता के पति व सास को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

हम आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व अंबिकापुर की एक नवविवाहिता ने महिला थाना में अपने पति व सास पर दहेज प्रताडऩा का रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसका विवाह वर्ष 2022 में बड़ी कोरगी तहसील गूढ रीवा मध्यप्रदेश निवासी सोनू केंवट से हुई थी।

शादी के कुछ दिन बाद से पति से उम्र में बड़ी होने की बात कह कर सास सहित ससुराल वालों द्वारा मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता था। वहीं पति व्यवसाय करने के लिए 5 लाख रुपए मायके से लाने के लिए हर दिन प्रताडि़त कर रहा था।

उसने कहा कि उसके घर में इतने रुपए नहीं हैं। पिता के पैसे शादी में खर्च हो गए और उन्होंने अपने हिसाब से आप लोगों को पैसे भी दिए। इसके बाद भी प्रताडि़त करने से वे बाज नहीं आए।

तंग आकर आ गई मायके

नवविवाहिता ने बताया कि मानसिक व दहेज के लिए लगातार की जा रही प्रताडऩा से परेशान होकर वह मायके आ गई थी। फिर वह उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा रही है। मामले में पुलिस ने जांच शुरु की तो बात सही निकली।

पति व सास को भेजा गया जेल

पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पति सोनू केवट (23), सास मकुन्दी केवट (42) निवासी ग्राम बड़ी कोरगी तहसील गूढ रीवा मध्यप्रदेश को गिरफ्तार (Latest dowry crime) किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 498(ए) के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular