Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: पुलिस ने नाबालिग लोहा चोर गैंग का किया पर्दाफाश.. फैक्ट्री से...

Chhattisgarh: पुलिस ने नाबालिग लोहा चोर गैंग का किया पर्दाफाश.. फैक्ट्री से लोहा चोरी कर बेचा कबाड़ियों के पास, 7 गिरफ्तार, पिकअप वाहन भी जब्त

Durg: दुर्ग पुलिस ने फैक्ट्रियों के अंदर से लोहा चोरी करने वाले नाबालिग लोहा चोर गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने 60 हजार रुपए की लोहे की प्लेट्स सहित 3 अपचारी बालकों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे चोरी का लोहा फरार चल रहे ललित कबाड़ी सहित सितारे कबाड़ी, मो. चांद और विक्की कबाड़ी को बेचते थे। पुलिस ने मामले में एक पिकअप वाहन और हाथ ठेला गाड़ी को भी जब्त किया है।

गिरफ्तार कबाड़ी चांद मोहम्मद

गिरफ्तार कबाड़ी चांद मोहम्मद

छावनी सीएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जय कुमार जैन (64 साल) निवासी ऋषभ नगर दुर्ग प्रीसीजन इंजीनियरिंग कार्पोरेशन 139- सीएफ लाइट इण्डस्ट्रीयल एरिया छावनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। उसने 14 दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कंपनी के स्टाक यार्ड में रखे अलग-अलग वजन के लोहे की प्लेट्स गायब है। जैन के मुताबिक फैक्ट्री के अंदर से लगभग 50 नग प्लेट गायब हैं, जिसकी कीमत करीब 60 हजार रुपए है। जैन ने बताया कोई अज्ञात चोर कंपनी की बाउंड्री वाल को फांदकर प्लेट चोरी किया है। जामुल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

गिरफ्तार कबाड़ी जी विकास

गिरफ्तार कबाड़ी जी विकास

इसी दौरान शनिवार को उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि 3 नाबालिग उस रात फैक्ट्री के पास घूमते दिखे थे। पुलिस ने उन्हें पकड़ कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया।

चोरी की गई लोहे की प्लेट्स

चोरी की गई लोहे की प्लेट्स

चार को लिया हिरासत में
नाबालिग आरोपियों ने बताया कि वो लोग कबाड़ियों के कहने पर चोरी करते थे। उनके द्वारा चोरी किया गया लोहा कबाड़ी औने पौने दाम में खरीद लेते थे। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने फैक्ट्री के अंदर से चोरी की गई लोहे की प्लेट्स को कबाड़ी जी विकास, शरद, चांद मोहम्मद और विक्की उर्फ भाव कंहार के पास बेचा है।

गिरफ्तार कबाड़ी विक्की

गिरफ्तार कबाड़ी विक्की

पुलिस ने चारों कबाड़ियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई लोहे की प्लेट्स और उपयोग किए गए पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है।

फरार चल रहा ललित कबाड़ी

फरार चल रहा ललित कबाड़ी

शहर का पूरा चोरी का माल जाता था ललित कबड़ा के यहां
जामुल पुलिस ने जब चारों कबाड़ियों से पूछताछ की तो एक बड़ा खुलासा हुआ। उन्होंने बताया कि वह लोग चोरी का माल खरीदते हैं और उसेक बाद उसे अगले दिन ललित कबड़ी के यहां भेज देते हैं। फिलहाल एक चोरी का आटो खरीदने के आरोप में ललित कबाड़ी फरार चल रहा है। जामुल टीआई याकूब मेमन ने बताया कि ललित कबाड़ी के यार्ड से वाहन चालक घनश्याम यादव एवं प्रिंस भट्टी को पकड़ा गया है।

गिरफ्तार कबाड़ी शरद

गिरफ्तार कबाड़ी शरद

उससे भी पूछताछ की जा रही है। उन्होने बताया कि उन लोगों ने चोरी की प्लेट्स को पिकअप से एसीसी चौक स्थित वीएमआई (विमल मैन्यूफैक्चरिंग इण्डस्ट्रीज) के शरद मेश्राम को बेचा है। पुलिस ने शरद मेश्राम के कब्जे से 50 नग लोहे के प्लेट्स वजनी 1500 कि.ग्रा. को बरामद किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular