Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: BALCO के रिटायर्ड कर्मचारी की टंगिया मारकर हत्या, इलाके में सनसनी.....

कोरबा: BALCO के रिटायर्ड कर्मचारी की टंगिया मारकर हत्या, इलाके में सनसनी.. पत्नी की मौत के बाद फार्म हाउस में रह रहा था; खून से लथपथ मिली लाश

कोरबा: जिले के रजगामार चौकी क्षेत्र में शनिवार को बालको के रिटायर्ड कर्मचारी की हत्या झोरखी फार्म हाउस पर कर दी गई। भलसीडीह गांव के अंदर जंगल किनारे झोरखी फार्म हाउस है। टांगी से वार कर बुजुर्ग की हत्या की गई है। हत्या की सूचना पर पुलिस, डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची है। फिलहाल पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस घटनास्थल की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, बालेश्वर चौबे (73 वर्ष) बालको का रिटायर्ड कर्मचारी था। वो फर्नेश सेक्शन में काम करता था और 2005 में रिटायर हुआ था। उसके 3 बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा केदारनाथ चौबे निजी कंपनी में काम करता है। दूसरा बेटा राजेश चौबे का खुद का टेंट हाउस है। तीसरा बेटा पुष्पेंद्र चौबे है। दो बड़े बेटे कोरबा के ढोढ़ीपारा बस्ती में रहते हैं, वहीं छोटा बेटा बिहार के अररिया जिले में ही रहकर खेती करता है। मृतक बालेश्वर का परिवार बिहार के अररिया जिला चौबेटोला थाना भोरे का रहने वाला है।

ये फार्म हाउस बालेश्वर चौबे का ही है। पत्नी के गुजर जाने के बाद वो यहां अकेले ही रहता था। उससे मिलने के लिए बेटे-बेटी आते-जाते रहते थे। शनिवार को भी उसका बेटा राजेश चौबे अपने पिता से मिलने के लिए फार्म हाउस पहुंचा था, जहां उसकी लहूलुहान लाश मिली। उसकी लाश फार्म हाउस के किचन के पास पड़ी हुई थी। इसकी जानकारी उसने तत्काल रजगामार चौकी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस घटनास्थल पर जांच करती हुई।

पुलिस घटनास्थल पर जांच करती हुई।

मृतक बालेश्वर चौबे ने 1991 में भुलसीडीह में दो एकड़ जमीन लेकर फार्म हाउस बनाया था। यहां उसने कुछ मवेशी भी पाल रखे थे। फॉर्म हाउस में सागौन बाड़ी और फलदार पेड़ भी लगे हुए हैं, जिसकी देखरेख वो खुद करता था। रिटायरमेंट के बाद से वो यहीं रहता था। रजगामार चौकी प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि बालेश्वर चौबे के सिर पर टांगी से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा गया है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल परिवार और परिचितों के बयान लिए जा रहे हैं। मुखबिरों को भी एक्टिव किया गया है।

बुजुर्ग की किचन के पास पड़ी मिली लाश।

बुजुर्ग की किचन के पास पड़ी मिली लाश।

ऐसे ही कुछ और खबरें यहां पढ़ें

बेमेतरा में भी हुई थी बुजुर्ग की हत्या

बेमेतरा में हुई बुजुर्ग की हत्या के तीनों आरोपी।

बेमेतरा में हुई बुजुर्ग की हत्या के तीनों आरोपी।

बेमेतरा जिले के ग्राम अमोरा में भी 7 दिसंबर को एक बुजुर्ग की हत्या हो गई थी। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर जांच कर रही थी। बाद में बुजुर्ग के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने 14 दिसंबर को उसके दोनों बेटों समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों ने बताया था कि उसके पिता को शराब पीने की लत थी। वो शराब पीकर आए दिन हंगामा और विवाद करता था, इसलिए उसे मार दिया था।

जानकारी के मुताबिक, 8 दिसंबर को ग्राम अमोरा के कोटवार ने थाने में सूचना दी थी कि शिवनाथ नदी में एक व्यक्ति की लाश मिली है। जिसके बाद पुलिस मौके पर दलबल के साथ पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। घटनास्थल का मुआयना करने पर मामला सुसाइड या हादसा नहीं बल्कि हत्या का लगा। जिसके बाद पुलिस हत्या के एंगल से जांच में जुट गई। शव के हाथ में गोदना के निशान थे और लाश करीब 7-8 दिन पुरानी थी। मृत व्यक्ति की शिनाख्त भिनपुरी निवासी आदोराम वर्मा के रूप में हुई थी।

लाश 7-8 दिन पुरानी थी, उसके बावजूद आदोराम वर्मा की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं थी। इसलिए पुलिस का शक सबसे पहले परिवार वालों पर ही गया। पुलिस ने मृतक के दोनों बेटों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। मृतक के बड़े बेटे ढालेन्द्र वर्मा ने बताया कि उसने और उसके छोटे भाई सूर्या ने पिता की हत्या गला दबाकर की। लाश को ठिकाने लगाने में इनके बुआ के बेटे विष्णु वर्मा ने इनका साथ दिया। 

कोरबा में पिता की हत्या करने वाला आरोपी।

कोरबा में पिता की हत्या करने वाला आरोपी।

कोरबा में बुजुर्ग पिता की हत्या कर कुएं में फेंकी थी लाश

कोरबा जिले के रजगामार चौकी इलाके में भी अपने 65 साल के बुजुर्ग पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हत्या 28 नवंबर को हुई थी। संपत्ति विवाद में बड़े बेटे संजय राठिया ने बेरहमी से अपने पिता बहादुर सिंह राठिया को मौत के घाट उतार दिया था। जानकारी के मुताबिक, ‘कोई’ गांव में किसान बहादुर सिंह राठिया अपने 3 बेटों संजय राठिया (40 वर्ष), श्रवण राठिया (38 वर्ष) और सिकंदर राठिया (36 वर्ष) के साथ रहता था। तीनों बेटों की शादी करने के बाद बहादुर राठिया अपनी पत्नी के साथ सबसे छोटे बेटे सिकंदर के परिवार के साथ रहता था। सभी बेटे भी किसान हैं। बड़ा बेटा संजय राठिया आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसने 2 साल पहले भी गांव में किसी की हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसके खिलाफ धारा 307 का अपराध पंजीबद्ध हुआ था। इस मामले में उसे जेल भेज दिया गया था। केस की सुनवाई कोर्ट में चल रही है और वो कुछ समय पहले ही जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आया था।

एक महीने से लापता बुजुर्ग की मिली लाश

जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के गांव तनोद में पिछले 1 माह से लापता साथी राम साहू (62 वर्ष) का शव शनिवार 17 दिसंबर को गांव के बाहर स्थित कुएं में मिला है। शव को कुएं से बाहर निकाला गया। लाश 3 से 4 दिन पुरानी लग रही है। मौके पर FSL की टीम को बुलाया गया और आसपास के जगह की तलाशी ली गई। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के शरीर पर रस्सी से पत्थर और गमछा बंधा हुआ मिला है, जिसके कारण पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या की सही वजहों का खुलासा हो सकेगा। ASP अनिल सोनी ने बताया कि शुक्रवार को ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि गांव के बाहर स्थित एक पुराने तालाब में किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश दिखाई दे रही है।

कुएं में मिली बुजुर्ग की लाश।

कुएं में मिली बुजुर्ग की लाश।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। मृतक की पहचान साथी राम साहू के रूप में हुई। मृतक पिछले 1 माह से लापता था। परिवारवालों ने 17 नवंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने बताया था कि 14 नवंबर को साथी राम घर से किसी को बिना बताए कहीं चला गया था, उसके बाद वो वापस नहीं लौटा। पुलिस बुजुर्ग की तलाश में जुटी थी। लेकिन 16 दिसंबर को उसकी लाश कुएं से बरामद हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular