Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : ज्वेलरी शॉप में 25 लाख की चोरी, शटर उठाकर घुसे...

Chhattisgarh : ज्वेलरी शॉप में 25 लाख की चोरी, शटर उठाकर घुसे 3 चोर; 2 घंटे में सोने-चांदी के गहने साफ

सूरजपुर: जिले के प्रतापपुर में शुक्रवार रात प्रकाश ज्वेलर्स में 25 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी हो गई। चोरों ने दुकान में लगे CCTV कैमरे का वायर काट दिया था, इसके बावजूद वे दूसरी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात को अंजाम देते हुए कैद हो गए। मामला प्रतापपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग पर स्थित प्रकाश ज्वेलर्स के मालिक नंदलाल सोनी शुक्रवार रात दुकान बंद कर साथ में लगे घर चले गए। शनिवार सुबह करीब 8 बजे कुछ लोगों का ध्यान उनकी दुकान की शटर की ओर गया। शटर उठा हुआ था और उसके नीचे ईंट लगी थी।

शटर में ईंट लगाकर अंदर घुसे आरोपी

शटर में ईंट लगाकर अंदर घुसे आरोपी

चोरी के संदेह पर दुकान मालिक नंदलाल सोनी को जानकारी दी गई। नंदलाल सोनी दुकान के अंदर पहुंचे, तो यहां सोने-चांदी के कई गहने गायब मिले। उन्होंने बताया कि करीब 25 लाख रुपए के गहनों की चोरी हुई है।

चोरों ने चालाकी करते हुए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया, उसके वायर भी काट दिए, साथ ही कैमरे को भी दूसरी तरफ घुमा दिया। लेकिन एक दूसरी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में तीनों चोर दुकान में घुसते और निकलते कैद हो गए हैं।

मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉड

घटना की सूचना पर प्रतापपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अंबिकापुर फॉरेंसिक टीम और सूरजपुर डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया। सूचना पर दोपहर में दोनों टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। घटनास्थल की बारीकी से जांच की जा रही है।

दुकान के अंदर से सोने-चांदी के जेवरों की चोरी।

दुकान के अंदर से सोने-चांदी के जेवरों की चोरी।

दुकान में रखे थे सोने-चांदी के जेवर

दुकान संचालक नंदलाल सोनी ने बताया कि दुकान से लगा हुआ घर है, इसलिए जेवरों को वहीं छोड़ देते थे। चोरों ने दुकान से करीब 15 किलो चांदी और सोने के जेवरातों की चोरी की है। चोरों ने ज्वेलरी से भरे बॉक्स को निकालने के लिए अलमारी में लगे शीशों को भी तोड़ दिया है।

पीड़ित नंदलाल सोनी ने घटना की रिपोर्ट प्रतापपुर थाने में दर्ज करा दी है। शादियों का सीजन होने के कारण उन्होंने जेवरों का स्टॉक मंगाया था, जो चोरी हो गया है।

मौके पर लगी लोगों की भीड़ व जांच करती पुलिस

मौके पर लगी लोगों की भीड़ व जांच करती पुलिस

गमछे से चेहरे को ढंक लिए थे तीनों

तीनों आरोपी कमलेश ज्वेलर्स के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। आरोपियों ने अपने चेहरे को गमछे से ढंक लिया था, इसलिए वे पहचान में नहीं आ रहे हैं।

दो घंटे तक चोर दुकान में रहे

कमलेश ज्वेलर्स के सीसीटीवी कैमरों में 3 आरोपी शुक्रवार रात 12.03 बजे दुकान का शटर उठाकर दुकान में घुसते हुए देखे गए। आरोपी करीब 2 घंटे तक दुकान में रहने के बाद झोले में सामान भरकर बाहर निकले।

करीब दो घंटे में चोरों ने पूरे दुकान को अच्छी तरह से खंगाल लिया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। एक आरोपी अधिक उम्र का और दो आरोपी कम उम्र के लग रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular