Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चोरी करने देर रात घुसे...

छत्तीसगढ़ : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चोरी करने देर रात घुसे चोर, नहीं खोल पाए लॉकर तो 2 रायफल और जिंदा कारतूस लेकर फरार; CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

राजनांदगांव: जिले के डोंगरगढ़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच में अज्ञात चोर बैंक के मुख्य द्वार को तोड़कर अंदर घुस गए, लेकिन वे बैंक लॉकर खोलने में असफल रहे। इसके बाद बैंक में रखे दो रायफल और जिंदा कारतूस को लेकर फरार हो गए। बैंक मैनेजर ने डोंगरगढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला 25-26 की दरम्यानी रात की है। चोरों ने बैंक में रखी दो 12 बोर की रायफल और कुछ कारतूस अपने साथ ले गए। इसकी कीमत लगभग पौने दो लाख रुपए बताई जा रही है। बैंक मैनेजर सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि चुनाव के पहले बैंक के चारों तरफ नाकेबंदी थी। उक्त घटना को स्थानीय स्तर पर ही करने का प्रयास किया गया है और जल्द ही योर पकड़े जाएंगे।

चोरों ने छोड़ा लोहे के रॉडनुमा औजार

इस पूरे मामले में स्टेट बैंक के प्रबंधन की मुख्य रूप से लापरवाही भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि स्टेट बैंक में चोरी की दरम्यान रात को कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे। बैंक के अंदर चोरों ने कुछ लोहे के रॉडनुमा औजार भी छोड़ा है। पुलिस ने मौके से बरामद कर जब्त कर लिया है।

लॉकर तोड़ने का प्रयास

SDOP आशीष कुंजाम ने बताया कि अज्ञात चोरों ने लॉकर तोड़‌ने का प्रयास किया है। बैंक से चोरी किए गए रायफल के रिनैवल संबंधित थाना में किसी प्रकार के कागज पत्र नहीं हैं, न ही बैंक के पास कोई दस्तावेज मिले हैं। बैंक मैनेजर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज में मिले सबूत के आधार पर साइबर सेल की मदद से चोरों की तलाशी की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस बैंक के अलावा आस-पास के घरों के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर अज्ञात चोरों की पतासाजी में जुट गई है। बता दें कि इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। हालांकि पुलिस ने दो दिन तक इस मामले को मीडिया के संज्ञान में भी नहीं लाया, जो पुलिस प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular