Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : दो भालुओं से आधे घंटे तक लड़ा ग्रामीण, अचानकमार टाइगर...

Chhattisgarh : दो भालुओं से आधे घंटे तक लड़ा ग्रामीण, अचानकमार टाइगर रिजर्व के जंगल में लकड़ी बीनने गया था; तो भालुओं ने किया अटैक

मुंगेली: जिले के लोरमी में जंगल में लकड़ी लेने गए एक ग्रामीण पर दो भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया। अपनी जान बचाने के लिए वो करीब आधे घंटे संघर्ष करता रहा। जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, परसवारा निवासी 38 वर्षीय नान्हू विश्वकर्मा रोज की तरह जलाऊ लकड़ी बीनने अचानकमार टाइगर रिज़र्व के जंगल की ओर गया था। तभी दो भालुओं ने अटैक कर दिया। उसके सिर, पीठ और दाएं हाथ के हिस्से में गंभीर चोट आई है। जिसके बाद वो लहूलुहान हालत में जंगल से घर तक पहुंचा।

भाजपा पार्षदों ने पहुंचाया अस्पताल

भाजपा पार्षद सुरेश श्रीवास और विनय साहू निजी काम से गांव पहुंचे हुए थे। घटना की सूचना के बाद उन्होंने घायल नान्हू को लोरमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायल को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है।

एटीआर प्रशासन ने की मदद

वहीं, घटना की जानकारी लगते ही अचानकमार टाइगर रिजर्व प्रबंधन के अधिकारी भी घायल का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे। प्रबंधन की ओर से युवक की पत्नी को तात्कालिक सहायता राशि 1 हजार रुपए भी उपलब्ध कराई गई। एसडीओ मानवेंद्र सिंह ने बताया कि उसके इलाज का पूरा खर्च विभाग वहन करेगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular