Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : सुसाइड नोट में लिखा- प्यार में नाकामी मिली, इसलिए जान...

Chhattisgarh : सुसाइड नोट में लिखा- प्यार में नाकामी मिली, इसलिए जान दी, भिलाई के रुंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने लगाई फांसी; शादी करना चाहते थे

BHILAI: भिलाई के रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर मनीष शर्मा ने शनिवार रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। वैशाली नगर थाना प्रभारी ममता अली शर्मा ने बताया कि सुसाइड नोट में मनीष ने प्यार में नाकामी के चलते आत्महत्या की बात लिखी है।

पुलिस के मुताबिक, मनीष शर्मा (32) पिछले एक-डेढ़ साल से रूंगटा आर-1 में असिस्टेंट प्रोफेसर थे। उनके पिता पंडित धनेश शर्मा आरटीओ एजेंट हैं और पुरोहित का काम भी करते हैं। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि मनीष कॉलेज की ही किसी छात्रा को चाहते थे और शादी करना चाहते थे।

अस्पताल की मॉर्च्युरी के बाहर खड़े मनीष के परिजन।

अस्पताल की मॉर्च्युरी के बाहर खड़े मनीष के परिजन।

मनीष को पता चला, युवती के कई अफेयर

वैशाली नगर थाना प्रभारी ममता अली शर्मा ने बताया कि सुसाइड नोट में मनीष ने लिखा है कि कुछ दिन पहले ही पता चला कि जिससे वे शादी करना चाहते थे, उस लड़की का कई लोगों से अफेयर है। लड़की को समझाया भी और सब छोड़कर शादी करने को कहा। पर उसने साफ इनकार कर दिया।

सुबह घरवालों ने आवाज दी पर रिप्लाई नहीं आया

घरवालों का कहना है कि मनीष रात 2 बजे तक जाग रहा था। वो अक्सर देर रात तक पढ़ाई करने के लिए जगता था, तो घरवालों ने सोचा कि वो पढ़ाई कर रहा है। सुबह 6 बजे जब उसके चाचा मॉर्निंग वॉक के लिए निकले, तो मनीष के कमरे की लाइट जल रही थी। उन्होंने उसे आवाज दी, तो कोई रिप्लाई नहीं आया।

चाचा जब मॉर्निंग वॉक से 7 बजे लौटे तो फिर से मनीष को आवाज लगाई। जब मनीष ने कोई रिप्लाई नहीं दिया, तो वे कमरे में पहुंचे। उन्होंने देखा कि मनीष ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके बाद उन्होंने परिवार के बाकी लोगों को जगाया और पुलिस को सूचना दी।

वैशाली नगर पुलिस सुसाइड नोट के आधार मामले की जांच कर रही है।

वैशाली नगर पुलिस सुसाइड नोट के आधार मामले की जांच कर रही है।

सुसाइड नोट में जिस लड़की जिक्र, उससे होगी पूछताछ

मनीष के कमरे से मिले सुसाइड नोट के जरिए पुलिस अब उस युवती तक पहुंचेगी और उससे मनीष और उसके संबंधों को लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस मनीष के कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है।

दो बहनों के इकलौते भाई थे मनीष

पंडित धनेश शर्मा रामनगर शकुंतला विद्यालय के पास रहते हैं। उनका संयुक्त परिवार है। उसमें धनेश शर्मा के भाई और उनका परिवार भी रहता है। धनेश शर्मा की तीन संतानें हैं, जिसमें दो बेटियां हैं, मनीष इकलौता बेटा था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular