Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक- विजेता प्रतिभागियों को महापौर ने किया पुरस्कृत...

कोरबा: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक- विजेता प्रतिभागियों को महापौर ने किया पुरस्कृत…

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत सम्पन्न क्लब स्तरीय प्रतियोगिता में नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 33 के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने प्रदेश में खेलो के विकास के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल तथा कोरबा में खेल सुविधाओं की दिशा में अनेक उपलब्धियों के लिए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति आभार भी प्रकट किया।

यहॉं उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने एवं इनके प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु राज्य के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ ओलंपिक गेम्स की शुरूआत कराई गई है। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के वार्डो में भी कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन एवं आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय के दिशा निर्देशन पर राजीव युवा मितान क्लब के आयोजकत्व में 06 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत राजीव मितान क्लब स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 33 के खिलाड़ियों द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों की विभिन्न खेल विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने एवं प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज पुरस्कृत किया, उन्हें शील्ड देकर सम्मानित किया तथा अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी। इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि छत्तीसगढ़ ओलंपिक में राज्य के विभिन्न पारंपरिक खेलों को शामिल कर इन खेलों को प्रोत्साहित करने, खेलों को बढ़ावा देने तथा पारंपरिक खेलों के प्रति लोगों में रूचि जागृत करने की जो पहल मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा की गई, वह सबके लिए अनुकरणीय है। उन्हेाने आगे कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा के सर्वागीण विकास के साथ-साथ यहॉं पर खेल सुविधाएं बढ़ाने, खिलाड़ियों को बेहतर खेल वातावरण उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य किए जाने के साथ-साथ कोरबा में खेल अकादमी की स्थापना के जो प्रयास किए हैं, वह अपने आप में अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, जिसके लिए मैं उनके प्रति आभार प्रकट करता हूॅ।

इस अवसर पर मेयर इन काउंसिल सदस्य पालूराम साहू, प्राचार्य मानसाय लहरे, रमेश वर्मा, संजू पैकरा, राजीव, वंदना पैकरा, माखनलाल साहू, पुष्पेन्द्र टंडन, योगेश सिंह, बबीता साहू, मीनाक्षी वर्मा, सरिता सिंह, जागेश्वरी बाई, प्रियंका साहू, संगीता चौहान, वंदना वर्मा, शिवरानी कंवर, शिवानी, मनोज साहू सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular