Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना.. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना.. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में होंगे शामिल; कहा-विधानसभा चुनाव के नतीजों पर होगी चर्चा, शीर्ष नेतृत्व में बदलाव जैसी कोई बात नहीं

रायपुर: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर कांग्रेस के बीच मंथन शुरू हो रहा है। रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हो रही है। इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रवाना हुए। रायपुर में उन्होंने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की किसी संभावना से इनकार किया है।

नई दिल्ली जाने से पहले रायपुर हवाई अड्‌डे पर प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “आज CWC की बैठक हो रही है। उसमें उन्हें भी बुलाया गया है। उसमें शामिल होने वो जा रहे हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही बैठक में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों पर चर्चा होगी। इसमें अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषयों पर भी बात हो सकती है।’ एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, “शीर्ष नेतृत्व में बदलाव जैसी कोई बात नहीं है।’

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उत्तराखंड के अनुकूल माहौल में सत्ता में वापसी नहीं हो पाई। जबकि पंजाब में कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी है। उत्तर प्रदेश में सीट पहले से कम हुई है। इन नतीजों के बाद कांग्रेस के विभिन्न गुटों से नेतृत्व परिवर्तन की आवाज उठने लगी है। कई लोगों का कहना है कि अब गांधी परिवार को कांग्रेस का नेतृत्व छोड़ देना चाहिए। हालांकि संगठन का बड़ा तबका चाहता है कि राहुल गांधी सामने से कांग्रेस का नेतृत्व करें।

राहुल के समर्थन में उतरे टीएस सिंहदेव

CWC की बैठक के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राहुल गांधी के समर्थन में झंडा बुलंद किया है। सिंहदेव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से कहा, राहुल गांधी भारत में एकमात्र नेता हैं जो भाजपा-आरएसएस की विचारधारा को चुनौती देते हैं। भारत के विचार के लिए उनकी लड़ाई पूरे देश में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना को मजबूत करती है। उनकी ईमानदारी फासीवादियों को डराती है। वह ऐसे नेता हैं जिनकी कांग्रेस और भारत को जरूरत है!

दिल्ली से कल लौटेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली प्रवास से सोमवार सुबह लौटेंगे। बताया जा रहा है, CWC की बैठक कितनी देर चलेगी यह तय नहीं है। ऐसे में मुख्यमंत्री के रात दिल्ली में ही रुकने की संभावना बन रही है। मुख्यमंत्री सुबह रायपुर लौटेंगे। उसके बाद वे विधानसभा के बजट सत्र में हिस्सा लेने पहुंच जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular