Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- कोल इंडिया ने मनाया कंपनी के पहले चेयरमैन...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- कोल इंडिया ने मनाया कंपनी के पहले चेयरमैन डॉ. राम नाथ शर्मा का 99वां जन्मदिन

बिलासपुर (BCC NEWS 24): कोल इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को कंपनी के पहले चेयरमैन डॉ. राम नाथ शर्मा का 99वां जन्मदिन मनाया। कोल इंडिया के चैयरमैन श्री प्रमोद अग्रवाल, निदेशक (मार्केटिंग) श्री एस.एन. तिवारी, निदेशक (कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध) श्री विनय रंजन, निदेशक (तकनीकी) श्री बी. वीरारेड्डी एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री एस. के. साडंगी ने कोल इंडिया मुख्यालय कोलकाता से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जमशेदपुर स्थित डॉक्टर शर्मा के आवास से जुड़कर उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

कोल इंडिया के भूतपूर्व अध्यक्ष श्री एम. पी. नारायणन, श्री शशि कुमार, श्री. पी. के. सेनगुप्ता, श्री पार्था भट्टाचार्या, श्री सुतीर्थ भट्टाचार्या एवं श्री अनिल कुमार झा भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डॉ. शर्मा से जुड़े एवं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

देश में कोयला खदानों के राष्ट्रीयकरण के बाद सरकार ने डॉ. शर्मा से सेवाओं की गुजारिश की और उन्होंने 1972 से 1980 तक कोल इंडिया में विभिन्न जिम्मेदारियों को निभाया। कोल इंडिया में अपनी सेवाओं के दौरान वे बीसीसीएल, सीसीएल एवं सीएमपीडीआई के सीईओ रहे और फिर वे कोल इंडिया के पहले चेयरमैन नियुक्त किए गए।

श्री शर्मा टाटा ग्रुप की कई कंपनियों को भी हेड कर चुके हैं और उन्होंने कई प्रतिष्ठित संस्थाओं को अपनी कंसलटेंसी भी दी है। वे एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज, हैदराबाद के फैकल्टी मेंबर रह चुके हैं और आईआईएम, कोलकाता एवं आईएसएम धनबाद की गवर्निंग बॉडी के मेंबर भी रह चुके हैं।

99 वर्ष की उम्र में भी वे बेहद सक्रिय और कार्यरत हैं। फिलहाल वे जमशेदपुर आर्य समाज ट्रस्ट के चेयरमैन है और और ट्रस्ट से संबद्ध स्कूलों में बेहतर शिक्षा के लिए खासतौर पर काम कर रहे हैं। किताबें पढ़ना उनका प्रिय शगल है और वे शानदार गोल्फ भी खेलते रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2020 तक यानी 97 साल की उम्र तक गोल्फ की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular