Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- BJP विधायक एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री का...

BCC News 24: CG न्यूज़- BJP विधायक एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री का विवादित बयान.. कृष्णमूर्ति बांधी बोले- शराब की जगह भांग-गांजा को बढ़ावा दें सरकार; कहा- शराब से हत्या-बलात्कार बढ़े, पर भांग-गांजा पीने वाले ऐसा नहीं करते

​​​​​​​पेंड्रा: छत्तीसगढ़ के मस्तूरी से BJP विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने अब शराबबंदी को लेकर विवादित बयान दिया है। विधायक बांधी ने कहा कि सरकार को शराब की जगह भांग और गांजा को बढ़ावा देना चाहिए। शराब पीने से हत्या और बलात्कार के मामले बढ़े हैं, गांजा-भांग पीने वाले ऐसा नहीं करते। उप नेता प्रतिपक्ष डॉ. बांधी ने इसके लिए बाकायदा शराबबंदी के लिए बनी विधानसभा की समितियों को भी कार्य करने का सुझाव दिया है।

दरअसल, इन दिनों विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। इस बीच रविवार को मस्तूरी विधायक डॉ. बांधी अमरकंटक में चल रहे फूड फेस्टिवल में शामिल होने पहुंचे थे। उनसे मीडिया ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल शराब बंदी की बात को अब तक लागू नहीं करने और सदन में चर्चा को लेकर सवाल किया। इस पर विधायक ने कहा कि शराब के कारण जन जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ रहा है। कहा कि सदन में भी उन्होंने अपनी भावना को लेकर अध्यक्ष से कभी चर्चा की थी।

शराब की जगह नशे की पूर्ति कैसे करें
विधायक ने कहा कि जो बलात्कार हो रहे हैं, हत्याएं हो रही हैं, झगड़े हो रहे हैं, यह हमारी प्रवृत्ति शराब के कारण हो रहा है। मैंने पूछा था कि क्या भांग खाने वाले लोगों ने कभी हत्या की हो, किसी का रेप किया है, डकैती या झगड़ा किया हो तो बता देना। अगर हमें नशे की जरूरत है, और नशे की जरूरत की पूर्ति कैसे करें, इसके लिए विधानसभा से एक टीम भी बनी हुई है। दारू को बंद करने के लिए समितियां भी बनी हुई हैं।

ऐसा नशा दो, जिससे हत्याएं, बलात्कार न हो
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बांधी ने कहा कि समितियों को चाहिए कि भांग की ओर गांजे की ओर हम कैसे आगे बढ़े। लोगों को अगर नशा चाहिए, तो ऐसा नशा दो जिसमें हत्याएं न हों, बलात्कार न हों, लड़ाई-झगड़ा न हो। हालांकि डॉ. बांधी ने इस बयान को अपनी भावना और व्यक्तिगत राय बताया। फिर भी विधायक होने के बावजूद वह भूल गए कि गांजा की बिक्री पर छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रतिबंध है। फिर भी नशे से दूर रहने की जगह, वह विकल्प का सुझाव दे रहे हैं।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
विधायक डॉ. बांधी करीब 8 महीने पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं। दरअसल, 22 नवंबर को पचपेड़ी में CC रोड भूमि पूजन सहित लोकार्पण कार्यक्रम था। इसी में सांसद अरूण साव सहित मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि सभा के दौरान विधायक डॉ. बांधी सतनामी समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इसका वीडियो वायरल होने पर हंगामा हुआ तो उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उनके वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular