Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- कोरबा में डिज्नीलैंड मेले में दुर्घटना के...

BCC News 24: CG न्यूज़- कोरबा में डिज्नीलैंड मेले में दुर्घटना के बाद निगम आयुक्त सख्त, संचालन की अनुमति की निरस्त.. रेंजर झूला तकनीकी खराबी के चलते 30 फीट की ऊंचाई पर अटक गया था, लोगों ने किया था जमकर हंगामा

कोरबा (BCC NEWS 24): शहर के बुधवारी बाजार में लगे डिज्नीलैंड मेला में शनिवार रात रेंजर (हथाैड़ा) झूला घटना के बाद नगर निगम ने जन सुरक्षा की दृष्टिकाेण से मेला संचालन की अनुमति निरस्त कर दी गई। शहर में डिज्नीलैंड मेला में इस वर्ष दाे नए झूला लगाए गए, जिसमें एक विदेशी रेंजर झूला, जिसे स्थानीय ताैर पर हथाैड़ा झूला पुकारा जाता है, वह भी लगा है।

इस दाैरान चंद सेकंड के लिए केबिन काे ऊपर ले जाकर राेक दिया जाता है। इस दाैरान केबिन उल्टा हाेता है, जिससे उसमें बैठे लाेगाें का सिर नीचे और पैर ऊपर की स्थिति रहती है। पहली बार इस झूले के आने से लाेगाें में उत्साह था। शनिवार रात रेंजर झूला तकनीकी खराबी के चलते तेज गति से ऊपर की ओर जाकर सीधे 30 फीट की ऊंचाई पर अटक गया।

केबिन में करीब 15-20 लाेग बैठे थे, जाे 15 मिनट तक उल्टे हालत में फंसे रहे, जाे घबराकर चीख-पुकार मचा रहे थे। मेला स्टाफ ने रस्सी बांधकर झूला काे नीचे उतारा, तब लाेगाें ने राहत की सांस ली। मेला में रेंजर झूला में घटना हाेने की जानकारी मिलते ही नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने गंभीरता से लेते हुए मातहत अधिकारियाें काे संचालन की अनुमति निरस्त करने काे कहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular