Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: सेंट्रल जेल में बंदी पर जानलेवा हमला.. घायल अवस्‍था में सिम्स...

छत्तीसगढ़: सेंट्रल जेल में बंदी पर जानलेवा हमला.. घायल अवस्‍था में सिम्स में किया भर्ती, चेहरे व सिर पर 22 टांके लगे; एक दिन पहले ही जेल पहुंचा था, पुरानी रंजिश पर गुर्गे से हमला कराने का आरोप

छत्तीसगढ़: बिलासपुर के सेंट्रल जेल में एक बंदी ने दूसरे कैदी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में घायल को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है। कैदी ने जेल में रंगदारी करने वाले माली पर पुरानी रंजिश के चलते हमला करवाने का आरोप लगाया है। जेल के भीतर हुई इस वारदात से कैदियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगा है। हालांकि, जेल प्रबंधन ने हमलावर कैदी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में केस दर्ज करा दिया है।

जानकारी के अनुसार सरकंडा क्षेत्र के बंधवापारा निवासी विष्णु वंशकार को पुलिस ने एक दिन पहले ही बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसके खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का केस दर्ज था और वह फरार चल रहा था। घटना गुरुवार की है।

जांच में बात पता चली है कि जेल में रोज बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण होता है। विष्णु भी अपनी जांच कराने जेल अस्पताल गया था। वह चेक कराकर लौट रहा था उसी समय जेल में पहले से बंद चुचुहियापारा निवासी शेख अजहर ने किसी धारदार हथियार से उसके सिर पर हमला कर दिया, जिससे वह खून से लथपथ होकर घायल हो गया।

बंदी युवक के सिर में लगी गंभीर चोंट।

बंदी युवक के सिर में लगी गंभीर चोंट।

गैंगवार की अफवाह, हरकत में आया जेल प्रशासन
इस घटना के बाद जेल परिसर में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद प्रहरियों और अन्य बंदियों ने हमलावर युवक को पकड़कर अलग किया। इसके बाद घटना की जानकारी जेल अधिकारियों को दी गई। वहां जेल के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों के निर्देश पर घायल को तुरंत जेल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सिम्स भेज दिया गया। सिम्स में भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा है। इस बीच जेल में गैंगवार होने की अफवाह उड़ गई। खबर मिलते ही सिविल लाइन पुलिस की टीम भी जेल पहुंची। जेल अधिकारियों से चर्चा करने के बाद पुलिस की टीम वापस लौट गई।

घायल बंदी बोला- रंगदारी करने वालों का है आतंक, उसी ने मरवाया
इधर, सिम्स में भर्ती विष्णु वंशकार ने मीडिया को बताया कि जेल में माली परिवार के लोगों का आतंक है। वे रंगदादी करते हैं। बुधवार की शाम वह जेल पहुंचा, तब से मुझे धमकी दिया जा रहा था। बोला गया था कि तू बचकर वापस नहीं जा पाएगा। उसने बताया कि गुल्लू माली के बेटे से पुराना विवाद था, जिसका बदला लेने के लिए हमला कराया गया है।

सेंट्रल जेल में पुराने कैदियों का आतंक।

जेल में बर्तन और लोहे के सामानों को बनाया हथियार
बताया जा रहा है कि हमलावर युवक शेख अजहर पहले से जेल में बंद है। जेल परिसर में वह बर्तन और टीन के टुकड़ों को हथियार बनाकर रखा था, जिससे उसने विष्णु के ऊपर हमला कर दिया।

जेल की सुरक्षा पर उठे सवाल
जेल परिसर में जिस तरीके से धारदार हथियार से हमला किया गया है। इससे जेल की सुरक्षा पर सवाल उठने लगा है। हालांकि, जेल अधीक्षक एसके तिग्गा का कहना है कि युवक ने टीन के नुकीले टुकड़े से हमला किया है। फिर भी यह सवाल उठता है कि जेल के कैदियों के पास इस तरह से टीन या लोहे का सामान कैसे पहुंचा। जेल में बर्तन को भी हथियार बनाने की बात सामने आई।

जेल में करता है रंगदारी
बताया जा रहा है कि जेल परिसर में माली परिवार के दो से तीन सदस्य लंबे समय से सजा काट रहे हैं। जेल में उनकी रंगदारी चलती है। जेल में कोई भी नए कैदी पहुंचने पर उन्हें सुविधा मुहैया कराने के नाम पर उगाही करने का भी आरोप है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular