Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: क्या आपके पास है बाज की नजर! जो बता...

BCC News 24: क्या आपके पास है बाज की नजर! जो बता पाए तस्वीर में हैं कितने हाथी, 99 परसेंट लोग हुए फेल.. कुछ समझ में न आए तो देखिए वीडियो..

Find the Elephant Puzzle: इस तस्वीर ने इंटरनेट यूजर्स को एकदम से कंफ्यूज कर दिया है. कोई इस फोटो में सिर्फ 4 हाथी देख पा रहा है, तो किसी को तस्वीर में 5 हाथी दिखाई पड़ रहे हैं.

  • क्या आप बता पाएंगे हाथियों की सही संख्या.
  • 99 परसेंट लोग नहीं दे पाए सही जवाब.
  • वीडियो देखकर बता सकते हैं जवाब.

Find the Elephant Puzzle: बाज की नजर इस दुनिया की सबसे पैनी नजर मानी जाती है. बाज को दुनियाभर में सबसे तेज शिकार के लिए भी जाना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शिकारी पक्षी इंसानों के नजर की तुलना में आठ गुना ज्यादा तेज देख सकता है. बाज 500 फीट की ऊंचाई से भी छोटे से छोटे शिकार को देख सकता है. 

वायरल हो रही हाथियों की तस्वीर

इसी वजह से जब कभी ‘बाज की नजर’ वाली कहावत दोहराई जाती है, तो इसका मतलब यह नहीं होता है कि सामने वाले की नजह कमजोर है, बल्कि इसका मतलब यह है कि सामने वाले ने काफी बारीक चीज देख ली है. हालांकि कई बार हम सामने दिख रही किसी चीज का सही अनुमान नहीं लगा पाते हैं. अब इस तस्वीर को ही देख लीजिए. क्या आप बता सकते हैं कि इस तस्वीर में कितने हाथी हैं?

इस तस्वीर ने इंटरनेट यूजर्स को एकदम से कंफ्यूज कर दिया है. कोई इस फोटो में सिर्फ 4 हाथी देख पा रहा है, तो किसी को तस्वीर में 5 हाथी दिखाई पड़ रहे हैं. यहां तक कि सोशल मीडिया के बड़े-बड़े दिग्गज भी इस तस्वीर की सच्चाई जान नहीं पाए और इसमें दिख रहे हाथियों का सही आंकड़ा नहीं बता पाए. तस्वीर सामने आने के बाद हजारों लोग इसे शेयर करके पूछ चुके हैं, कि तस्वीर में कितने हाथी हैं लेकिन लगभग सभी लोग सही आंकड़े के आसपास भी नहीं पहुंच पाए. वैसे आपको इस तस्वीर में कितने हाथी नजर आ रहे हैं?

पानी पीने के दौरान फोटोग्राफर ने खींची तस्वीर

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस तस्वीर को लेने के लिए फोटोग्राफर को 1400 पिक्चर क्लिक करनी पड़ी. फोटोग्राफर ने यह तस्वीर तब ली जब हाथी पानी पी रहे थे. फोटोग्राफर ने तस्वीर में दिख रहे हाथियों का सही आंकड़ा बताने के लिए उसका वीडियो भी फिल्माया है. अगर आप फोटो में हाथियों का सही आंकड़ा नहीं खोज पाए हैं, तो आपको वीडियो देखना चाहिए. ‘वाइल्डलेंस इंडिया’ ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. इससे पता चलता है कि तस्वीर में 7 हाथी हैं. फोटोग्राफर ने तस्वीर को ऐसे खींचा है कि बाकी हाथी एक-दूसरे के पीछे छिप गए.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular