Saturday, May 11, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: छत्तीसगढ़- दुर्ग की बेटी उत्तर प्रदेश में रच सकती...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- दुर्ग की बेटी उत्तर प्रदेश में रच सकती है इतिहास.. विधानसभा चुनाव में BJP ने बनाया है अपना उम्मीदवार; सपा के दिग्गज राम गोविंद से चल रही है 10 हजार मतों से आगे, मायके में जश्न की तैयारी

दुर्ग: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बलिया जिले के बांसडीह विधानसभा सीट में दुर्ग शहर की बेटी केतकी सिंह कमल का फूल खिला सकती हैं। वह समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता राम गोविंद से 10 हजार से अधिक मतों से आगे चल रही हैं। केतकी की जीत को लेकर उनके मायके पक्ष में भारी उत्साह है। वह रिजल्ट के इंतजार में कि कब जीत का रिजल्ट आए और वह पूरे दुर्ग शहर में जीत का जश्न मना सकें।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बांसडीह विधानसभा से भाजपा की प्रत्याशी केतकी सिंह आगे चल रही हैं। केतकी का मायका दुर्ग शहर है। वह सबा के प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे रही हैं। खबर लिखे जाने तक जहां उन्हें 60,166 मत मिले हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर चल रहे सपा के उम्मीदवार राम गोविंद 49798 मतों के साथ दूसरे नंबर चल रहे हैं। यहां भाजपा, सपा, कांग्रेस व बसपा सहित कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। केतकी दुर्ग के पार्षद अरुण सिंह ने बताया कि उनके चुनाव प्रचार के लिए दुर्ग शहर से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता गए थे।

चुनाव प्रचार करते हुए केतकी सिंह

चुनाव प्रचार करते हुए केतकी सिंह

केतकी हैं दुर्ग शहर की बेटी

केतकी सिंह हनुमान नगर दुर्ग की रहने वाली हैं। उनका जन्म 21 जुलाई 1983 में हुआ था। भिलाई सेक्टर 8 स्थित नायर समाज के स्कूल से वह पढ़ी और वहां की मेधावी छात्रा रही हैं। केतकी दुर्ग के हनुमान नगर निवासी कनकलता सिंह की बेटी हैं। दो बहन एक भाई में केतकी सिंह दूसरे नंबर की हैं। केतकी का विवाह साल 2006 में बलिया जिले के शांत स्वरूप सिंह के साथ हुआ है। वे भाजपा के कद्दावर नेता बाहुबली हनुमान नगर निवासी बिश्राम सिंह की बहू हैं।

2017 में महज 1200 वोट से हारी थीं केतकी

केतकी सिंह दूसरी बार विधान सभा चुनाव लड़ रही हैं। पिछला विधानसभा चुनाव उन्होंने वर्ष 2017 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बांसडीह विधानसभा सीट से लड़ा था। पहले चुनाव में उन्होंने सपा के उम्मीदवार रामगोविंद चौधरी को कड़ी टक्कर दी थी। रामगोविंद चौधरी मात्र 1200 मतों से बमुश्किल जीत सके थे। रामगोविंद चौधरी को तब 51 हजार से अधिक मत प्राप्त हुए थे जबकि निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में केतकी सिंह ने 50 हजार मत हासिल किए थे। इस बार केतकी सिंह ने रामगोविंद को चुनाव हरा पाती हैं कि नहीं यह कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular