Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- शराब दुकान के एजेंट ने किया 31 लाख...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- शराब दुकान के एजेंट ने किया 31 लाख का गबन.. सरकारी कोष  में जमा करने की जगह बनवा लिया मकान, खरीदे कपड़े और पी गया शराब; अब गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव स्थित एक शराब दुकान के एजेंट ने 31 लाख रुपए से ज्यादा का गबन कर दिया। आरोपी ने शराब बिक्री की रकम को सरकारी कोष में जमा करने की जगह उससे अपना मकान बनवा लिया। नए कपड़े खरीदे और बाकी बची रकम की शराब पी गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बसतपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोहका के डोंगरगांव निवासी कैलाश सिन्हा (30) सरकारी शराब दुकान का कस्टोडियन एजेंट है। उसने 5 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच 5 दिन में शासकीय शराब दुकान अर्जुनी, डोगरगांव, अंबागढ़ चौकी और मानपुर से 42 लाख 76 हजार 620 रुपए का कलेक्शन किया। इसमें से 11 लाख 59 हजार 120 रुपए उसने जमा किए। इसके बाद लॉकडाउन लग गया।

इसके चलते बैंक बंद हो गया और उसने राशि जमा नहीं की। इस राशि को अनुमय नगर स्थित वॉल्ट ( हेड ऑफिस ) में भी नहीं जमा कराया। बाद में एकाउंट्स ने इस गड़बड़ी को पकड़ा तो मामला खुला। जांच के बाद बुधवार के कैलाश सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया। इसमें पता चला कि उसने गबन की गई राशि से अपना मकान बनवाया, कपड़े खरीदे और शराब पी गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular