Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- हाथियों ने बाप-बेटी को मार डाला.. सोते वक्त...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- हाथियों ने बाप-बेटी को मार डाला.. सोते वक्त किया हमला, मां ने भागकर बचाई जान; घर भी कर दिया तबाह

छत्तीसगढ़: कोरिया जिले में हाथियों ने फिर से आतंक मचाया है। इस बार हाथियों ने हमला करके बाप-बेटी की जान ले ली है। जबकि मरने वाले युवक की पत्नी ने किसी तरह से भागकर जान बचाई है। परिवार अपने मकान में सो रहा था। इसी दौरान हाथियों ने देर रात हमला कर दिया और जंगल की ओर भाग गए हैं। इसके अलावा हाथियों ने घर भी तोड़ दिया है।

सुबह से ही गांव वालों की भीड़ लग गई।

सुबह से ही गांव वालों की भीड़ लग गई।

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला जिले के मनेंद्रगढ़ वनमंडल के बेलगांव गांव का है। यहां रहने वाला गुलाब सिंह(31) अपने 6 साल की बच्ची रूपा और पत्नी के साथ सो रहा था। कहा जा रहा है कि गुलाब ने कुछ दिन पहले ही गांव में ये कच्चा मकान बनाया था, जो पूरा बना भी नहीं था। इसी मकान में तीनों सो रहे थे। इसी दौरान शनिवार रात को 2 बजे के आस-पास ये घटना घटी है।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी।

बताया गया कि करीब 9 हाथी रात को गांव में पहुंचे थे। इसके बाद वह सीधे गुलाब सिंह के घर के पास पहुंच गए और हमला कर दिया। हमला के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। हल्ला सुनकर गुलाब की पत्नी की नींद खुली तो वह दौड़ते हुए वहां से निकली और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। जिसके बाद आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। मगर तब तक हाथियों ने दोनों को मार दिया था और जंगल की ओर चले गए। इसके पहले हाथियों ने आधा बना हुआ कच्चा मकान भी तोड़ दिया।

बच्ची की शव इस तरह से पड़ा था।

बच्ची का शव इस तरह से पड़ा था।

घटना के बाद आस-पास के लोग काफी नाराज हो गए। वहींं गुलाब की पत्नी जोर-जोर से रोने लगी। इधर, घटना की जानकारी वन विभाग को भी सुबह के वक्त दे दी गई थी। लेकिन टीम सुबह 9 बजे के आस-पास पहुंची। जिसके चलते परिजनों और ग्रामीणों ने नाराजगी जताई और शव को पीएम के लिए देने से इनकार दिया था। फिर वन विभाग की टीम ने काफी समझाया तब वह माने और मामला शांत हुआ है। बाद में दोनों शवों को पीएम के लिए भेजा गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular