Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाई- स्कूटी में लगी आग... पीड़ित ने कहा- न चार्जिंग में लगी...

ई- स्कूटी में लगी आग… पीड़ित ने कहा- न चार्जिंग में लगी थी, न धूप में खड़ी थी, तब भी धू-धूकर जल गई गाड़ी

बालोद: जिले के गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर ग्राम साजा में जूम कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई। आग में जलकर स्कूटी पूरी तरह से खाक हो गई है, जबकि ई स्कूटी को एक साल पहले ही खरीदा गया था। मामला गुंडरदेही थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम साजा निवासी पोखराज कुमार सिन्हा ने 10 फरवरी 2022 को सत्य कबीर मोटर्स गुंडरदेही से जूम कंपनी की एक इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी, जिसकी कीमत लगभग 73 हजार रुपए थी। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि 29 मार्च को रात में उन्होंने अपनी स्कूटी घर के अंदर खड़ी की थी। उन्होंने बताया कि 30 मार्च को सुबह 8 बजे अचानक गाड़ी में आग लग गई। जिस समय गाड़ी में आग लगी, उस वक्त गाड़ी ना तो चार्जिंग में लगी थी और ना ही किसी ने गाड़ी को चलाया था।

सुबह 8 बजे धूप भी नहीं थी और 2 दिन पहले मौसम बहुत सुहाना था। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश भी हो रही थी। ऐसे में खड़े-खड़े ही ई-स्कूटी में आग लग जाना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि स्कूटी को खरीदे हुए केवल एक साल ही हुए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटी में आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया। जब तक आग बुझाई गई, तब तक इलेक्ट्रिक स्कूटी जलकर खाक हो गई थी।

उपभोक्ता पोखराज कुमार सिन्हा के पिता पन्नालाल सिन्हा एक किसान हैं। उन्होंने कहा कि आने-जाने में सुविधा हो और पेट्रोल के पैसों की बचत के लिए उन्होंने 73 हजार हजार में इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी, लेकिन ये मुश्किल से एक साल ही चल पाई। घटना के बाद हमने इसकी शिकायत गुंडरदेही थाने में की, लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप अयोग्य के तहत धारा 155 लगाकर वापस भेज दिया। जिसके बाद वे अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

इससे पहले भी एक उपभोक्ता ने सत्य कबीर मोटर्स के संचालक मानेंद्र कुमार साहू पर लुभावने वादे कर स्कूटी खरीदवाने और फिर सर्विस नहीं देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उस मामले में भी गुंडरदेही पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पूरे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को लेकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, इसकी बिक्री में भी वृद्धि हुई है, लेकिन कई राज्यों में आग लगने की घटनाओं के कारण लोग अब इसे खरीदने में झिझकने लगे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular