Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC News 24: केमिकल फैक्ट्री में आग, 3 बच्चे समेत चार जिंदा...

BCC News 24: केमिकल फैक्ट्री में आग, 3 बच्चे समेत चार जिंदा जले.. बचाने गए युवक की भी मौत, साढे़ तीन घंटे बाद पाया जा सका काबू.. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

राजस्थान: जयपुर में आज सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 3 बच्चे समेत चार जिंदा जल गए। मृतक तीनों बच्चों की उम्र 2 से 5 साल बताई जा रही है। आग इतनी भीषण थी कि बच्चों को बचाने गए युवक की भी मौत हो गई।सूचना पर पहुंची पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ​ब्रिगेड और सिविल डिफेंस की मदद से करीब साढे़ तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि आग जमवारामगढ़ के धुलारावजी गांव में सुबह 9 बजे लगी। आग लगते ही वहां भगदड़ मच गई और फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के परिवार बाहर निकल कर भागे। भगदड़ में मजदूरों के तीन बच्चे फैक्ट्री के अंदर ही फंस गए। मौके पर मौजूद फैक्ट्री मालिक शंकरलाल का भतीजा रमेश उर्फ कालू (25) बच्चों को निकालने अंदर गया। मगर भीषण आग की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई। आग पर काबू पाने के बाद चारों के शवों को बाहर निकाला गया।

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद आसमान में उठता धुएं का गुबार।

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के बाद आसमान में उठता धुएं का गुबार।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
मृतक बच्चे गरिमा (3) अंकुश (5) दिव्या (2) साल बताए जा रहे हैं। हादसे में जिया (8) और महिला पार्वती (45) झुलस गई है, जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लगी।

बच्चों की मौत से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल।

बच्चों की मौत से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल।

केमिकल होने से आग ज्यादा भीषण हुई
प्रत्यक्षदर्शी विश्राम सैनी ने बताया कि तारपीन के तेल की फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में केमिकल होने से आग भीषण हुई। आग में झुलसने से मरे बच्चों के परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा हो गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular