Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- नदी पार करते हुए चार भाई बहे,...

BCC News 24: BIG न्यूज़- नदी पार करते हुए चार भाई बहे, बुआ के घर से लौट रहें थे.. दो ने तैरकर बचाई जान, बोले- आंखों के सामने बह गए दो भाई

राजस्थान: प्रतापगढ़ में एराव नदी को पार करते समय देर रात 11 बजे चार भाई बह गए। बारिश के कारण नदी का बहाव तेज था। इनमें से दो का रेस्क्यू किया जा रहा है। वहीं, दो युवकों ने तैरकर जान बचाई। घटना पीपलखूंट उपखंड में घंटाली थाना क्षेत्र के बावड़ी के पास की है। सुबह 7 बजे से SDRF की टीम नदी में उतरकर दोनों युवकों की तलाश कर रही है। मौके पर ग्रामीण की भीड़ जमा है। 16 घंटे बाद लापता युवकों का पता नहीं चल पाया है।

लापता युवकों की तलाश करती SDRF की टीम।

लापता युवकों की तलाश करती SDRF की टीम।

पुलिस ने बताया कि आम दिनों में लोग एराव नदी से ही आते-जाते थे। लेकिन सोमवार शाम 8 बजे से लगातार बारिश हो रही थी। जिस कारण नदी में पानी का बहाव तेज हो गया था। चारों युवक दूसरे रास्ते से जाने के बजाय नदी में उतरकर घर जल्दी पहुंचना चाह रहे थे।

घटना की सूचना के बाद ग्रामीण व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

घटना की सूचना के बाद ग्रामीण व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

सगे भाइयों में एक बह गया
घंटाली थाना अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि चारों युवक जेता पुत्र डेलिया (23), राजेंद्र पुत्र मानसिंह (22), विजय पुत्र मानसिंह (25) और सुखलाल पुत्र थावरा (21) घर लौट रहे थे। पानी का बहाव तेज होने से नदी में चारों युवक बह गए। विजय और सुखलाल तैरकर बाहर निकल गए। वहीं, जेता व राजेंद्र लापता है। विजय और राजेंद्र आपस में दो सगे भाई थे, सुखलाल और जेता दोनों चचेरे भाई थे। सूचना पर रात में घंटाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। सुबह आपदा प्रबंधन और SDRF टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया।

सुबह 7 बजे SDRF की टीम को बुलाया गया। लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

सुबह 7 बजे SDRF की टीम को बुलाया गया। लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

झाड़ियाें का सहारा लेकर जान बचाई

तैरकर बचने वाले सुखलाल और विजय ने बताया कि पानी का वेग बहुत तेज था। हम दोनों ने जैसे तैसे पेड़ों और झाड़ियों का सहारा लेकर जान बचाई। हमारे दोनों भाई आंखों के सामने पानी के तेज बहाव वेग में बह गए। हादसे के बाद घरवाले सदमे में है।

पीपलखूंट तहसीलदार अंकित सांमरिया ने बताया कि दो युवकों के एराव नदी में बहने की सूचना पर प्रशासनिक अमला यहां पर पहुंचा है। SDRF और आपदा प्रबंधन की टीम द्वारा लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है। घंटाली थाना पुलिस ग्रामीणों से लगातार नदी नालों की पुलिया के पास नहीं जाने की अपील कर रही है।

कलेक्टर ने सावधानी बरतने की अपील

कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में नदी नालों में पानी का बहाव तेज होता है। बहाव क्षेत्र में जाने से बचें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular