Saturday, April 27, 2024
Homeबिलासपुरशिक्षा विभाग के रिटायर्ड असिस्टेंट डायरेक्टर से ठगी: क्रेडिट कार्ड बंद कराने...

शिक्षा विभाग के रिटायर्ड असिस्टेंट डायरेक्टर से ठगी: क्रेडिट कार्ड बंद कराने के बहाने ली जानकारी, फिर ठग ने ऑनलाइन शॉपिंग कर लगाया चूना..

बिलासपुर// बिलासपुर में शिक्षा विभाग के रिटायर्ड सहायक संचालक ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए। ठगों ने उन्हें क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा दिया और गोपनीय कोड ले लिया। इसके बाद उनके कार्ड से ऑनलाइन खरीदी कर ली। बैंक अकाउंट से पैसे कटने पर उन्हें ठगी का पता चला, तब उन्होंने केस दर्ज कराया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जबड़ापारा मुक्तिधाम के पास रहने वाले सुधीर कुमार सराफ (62) शिक्षा विभाग के रिटायर्ड सहायक संचालक हैं। बीते 24 मार्च को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने उन्हें क्रेडिट कार्ड संबंधी पूछताछ की। साथ ही झांसा दिया कि क्रेडिट कार्ड उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उसे बंद करा दीजिए। क्योंकि, ऐसे में ठग ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही यह भी जानकारी दी कि उनके अकाउंट से तीन हजार 300 रुपए कट गए हैं।

कार्ड को ऑनलाइन बंद करने दिया झांसा
बातचीत के दौरान रिटायर्ड अफसर ने उन्हें बैंक जाकर क्रेडिट कार्ड बंद कराने की बात कही, तब ठग ने उन्हें ऑनलाइन कार्ड को बंद करने की बात कही और इस बहाने उनसे गोपनीय कोड पूछ लिया। ठग की बातों में भरोसा कर उन्होंने अपने कार्ड की गोपनीय जानकारी दे दी। साथ ही अपने मोबाइल पर आए ओटीपी भी ठग को बता दिया। इसके बाद उनके खाते से करीब 50 हजार रुपए पार हो गया। उन्होंने बैंक को इसकी जानकारी ली, तब पता चला कि उनके क्रेडिट कार्ड से खरीदी की गई है। ठगी का मामला सामने आने पर उन्होंने थाने में केस दर्ज कराया है, जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular